पाक को झटका- ये देश वसूलेगा 450 करोड़ रुपए, जानें क्या है मामला

पाकिस्तान की राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) को ब्रॉडशीट llC मामले में जुर्माना राशि जमा करने में देरी के कारण दन्डित किया गया है।

पाकिस्तान को एक मर्तबा फिर से बड़ा झटका लगा है। वो भी ऐसे समय पर जब पाक नकदी संकट से जूझ रहा है। पाकिस्तान की राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) को ब्रॉडशीट llC मामले में जुर्माना राशि जमा करने में देरी के कारण दन्डित किया गया है। NAB अक्सर विवादों में रहती है और उस पर कई गम्भीर इल्जाम भी लगते रहे हैं।

Imran Khan

मानवाधिकार से लेकर मनी लॉन्ड्रिंग तक के इल्जामों का सामना करनी वाली NAB की 2.1 करोड़ डॉलर की जुर्माना राशि में देरी करने को लेकर मुश्किलें अब और भी बढ़ गई हैं। लंदन में एक अदालत ने विदेशी संपत्ति रिकवरी कंपनी ब्रॉडशीट LLC को NAB द्वारा जुर्माने का पेमेंट नहीं करने पर लंदन में पाकिस्तान उच्चायोग के खातों से कम से कम 2.87 करोड़ डॉलर (तकरीबन 462 करोड़ पाकस्तानी रुपए) निकालने का आदेश दिया है।

कोर्ट के फैसले के मुताबिक राशि को ब्रिटेन में पाकिस्तान उच्चायोग के खातों से 30 दिसंबर तक डेबिट किया जाना था। इसकी पुष्टि पाकिस्तान विदेश कार्यालय के सूत्रों द्वारा भी की गई है, जिन्होंने कहा कि लंदन ने पाकिस्तान उच्चायोग के खातों से लाखों डॉलर के डेबिट का आदेश दिया है।

कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए, यूनाइटेड बैंक लिमिटेड यूके ने भी 29 दिसंबर को पाकिस्तान उच्चायोग को एक लेटर लिखा था, जिसमें 2 करोड़ 87 लाख 6,533.35 डॉलर के सुचारू लेन-देन को सुनिश्चित करने के लिए डेबिट अकाउंट के विवरण के साथ लिखित पेमेंट निर्देश प्रदान करने का अनुरोध किया गया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *