इससे तंग आ गया है पाकिस्तान, मुश्किल से बाहर निकालने के लिए भारत करेगा मदद, सस्ते में देगा ये चीज

अब पड़ोसी देश पवित्र माह रमजान के दौरान चीनी की बढ़ती कीमतों पर भी अंकुश लगाना चाहता है।

अपनी गीदड़भभकी के लिए मशहूर पाकिस्तान वर्तमान में भारत के साथ मिलकर कार्य करना चाहता है। जिसको लेकर वहां के पीएम इमरान खान ने पीएम मोदी को लेटर लिखा है।

खबर के मुताबिक जी हां, अब पाकिस्तान की अकल ठिकाने आई तो उसने एक बार फिर से हिंदुस्तान से व्यापार को अनुमति दे दी है। गरीबी से जूझ रहे पाकिस्तान को चीनी की बढ़ती दामों तथा संकट से जूझ रहे कपड़ा उद्योग को बचाने के लिए अपना फैसला बदलने पर मजबूर होना पड़ा है। अब पड़ोसी देश पवित्र माह रमजान के दौरान चीनी की बढ़ती कीमतों पर भी अंकुश लगाना चाहता है।

घरेलू बाजार को मिलेगा बड़ी राहत

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के डीलरों ने बताया है कि व्यापारियों ने भारतीय चीनी और कपास की खरीद के बारे में जानकारी जुटानी शुरू कर दी है। पाकिस्तान भारत से सस्ते में चीनी और कपास खरीदेगा।

आपको बता दें कि पाकिस्तान को अमेरिका, ब्राजील तथा उज्बेकिस्तान से कपास का आयात काफी महंगा पड़ रहा था और यहां से कच्चे माल पहुंचने में करीब दो महीने का वक्त लग जाता है। जबकि इंडिया से ये ना सिर्फ सस्ता पड़ता है, बल्कि दो तीन दिनों में पहुंच भी जाता है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के भारतीय कपास का आयात अन्य देशों से आयात की तुलना में 4 से 5 प्रतिशत प्रति पाउंड सस्ता पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *