पाकिस्तान ने मार गिराए इतने खूंखार आतंकी, एक पर था लाखों रूपए का इनाम

हथियारों और गोला-बारूद के अलावा, संवेदनशील प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए आईईडी से लैस एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है

नई दिल्ली, 9 जनवरी| पाकिस्तान के बलूचिस्तान में इस्लामिक स्टेट (IS) के छह आतंकवादियों को मार गिराया गया, जिसमें एक मोस्ट वांटेड आतंकवादी असगर समलानी भी शामिल है, जिस पर 20 लाख पीकेआर(पाकिस्तानी रूपए) का इनाम था। वहीँ रिपोर्ट में कहा गया है कि वह क्वेटा में एक संवेदनशील प्रतिष्ठान के खिलाफ एक बड़े हमले की योजना बना रहा था।

कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा लंबे समय से मांगे जाने वाले आतंकवादी, समलानी पहले लश्कर-ए-झांगवी का सक्रिय सदस्य था, जिसने बलूचिस्तान के साथ-साथ देश भर में गंभीर सांप्रदायिक हमले किए। समालानी के नेतृत्व में आईएस के आतंकवादी पूर्वी बाईपास, क्वेटा पर क्यूडीए कब्रिस्तान के पास एक ठिकाने पर स्थित थे।

सुरक्षाबलों की टीम ठिकाने के करीब पहुंच ही रही थी कि शनिवार को आतंकियों ने उस पर ग्रेनेड और अंधाधुंध फायरिंग कर दी. बाद में हुई गोलीबारी में छह आतंकवादी मारे गए, जबकि चार से पांच अन्य भाग निकले। वहीँ नेटवर्क के बाकी सदस्यों की तलाश की जा रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि हथियारों और गोला-बारूद के अलावा, संवेदनशील प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए आईईडी से लैस एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close