पाकिस्तान अब कश्मीर से नहीं इन रास्तों से भारत में भेज रहा ड्रग्स, ऐसे हुआ बड़ा खुलासा

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान अब लेह से मनाली के रास्ते ड्रग्स की खेप देश के अलग-अलग शहरों से सप्लाई हो रही है.

पाकिस्तान अपनी हरकतों से कभी बाज़ नहीं आने वाला है, आपको बता दें कि सीमा पार से बंदूकों और गोलियों के जरिए देश को निशाना बनाने की नाकाम कोशिशों से बाद पाकिस्तान (Pakistan) नारको टेररिज्म (Narco Terrorism) का सहारा ले रहा है. इसके लिए पाकिस्तान नए रूट से ड्रग्स की सप्लाई कर रहा है.

Drugs

आपको बता दें कि एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान अब लेह से मनाली के रास्ते ड्रग्स की खेप देश के अलग-अलग शहरों से सप्लाई हो रही है. पाकिस्तान ने यह नया रूट जम्मू में हुई सख्ती के बाद अपनाया. इससे पहले श्रीनगर से जम्मू और पंजाब के रास्ते तस्करी हो रही थी. अब श्रीनगर से लेह फिर मनाली और फिर पंजाब के रास्ते तस्करी को अंजाम दिया जा रहा है.

वहीँ अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार आने के बाद से सीमा पार से ड्रग्स की तस्करी बढ़ गई है. एक अखबार में छपी रिपोर्ट के अनुसार एंटी नार्कोटिक्स फोर्स (ANTF) ने बीते महीने 11 सितंबर को कश्मीर स्थित सोनमर्ग और केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह में 65 लाख रुपये की 1 हजार किलो भुक्की बरामद किए. इस कार्रवाई में तीन ट्रक भी जब्त किए गए और पंजाब की 3 तस्कर पकड़े गए. इन तीनों ने पहले ड्रग्स को श्रीनगर से लेह ले गए और फिर वहां से मनाली और फिर पंजाब जाने वाले थे. यह खुलासा जांच एजेंसी की पूछताछ में हुआ है. ऐसा पहली बार हुआ कि ड्रग्स की सप्लाई के लिए लेह से मनाली का रास्ता अपनाया गया हो.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *