Palmistry: अगर आपकी हथेली में है ये निशान तो अचानक मिल सकता है ढेर सारा धन

हथेली की रेखाओं (Palmistry) को देखकर किसी व्यक्ति की स्थिति और उसके भाग्य का अंदाजा लगाया जा सकता है। कहते हैं राहु की रेखाएं हथेली में शुभ नहीं होती...

हथेली की रेखाओं (Palmistry) को देखकर किसी व्यक्ति की स्थिति और उसके भाग्य का अंदाजा लगाया जा सकता है। कहते हैं राहु की रेखाएं हथेली में शुभ नहीं होती लेकिन अगर राहु पर्वत की स्थिति अच्छी हैं तो व्यक्ति को जीवन में काफी अच्छे परिणाम मिलते हैं। हथेली में राहु पर्वत मस्तिष्क रेखा के नीचे और शुक्र व चंद्र पर्वत के मध्य में स्थित होता है। भाग्य रेखा राहु पर्वत से ही होकर भाग्य स्थान यानी शनि पर्वत तक पहुंचती है।

Palmistry

आइये जानते हैं हथेली (Palmistry) में राहु पर्वत की शुभ स्थिति में परिणाम…

  • हस्तरेखा विज्ञान (Palmistry) में बताया गया है कि राहु पर्वत का शुभ होना अच्छा होता है। अगर व्यक्ति की हथेली में राहु पर्वत विकसित है तो उसक भाग्य काफी प्रबल होता है। ऐसे लोग धार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं और समाज में मान-सम्मान भी पाते हैं।
  • अगर हथेली में राहु पर्वत विकसित हो लेकिन इसी पर्वत पर भाग्य रेखा (Palmistry) टूटी हुई तो इस तरह के लोग अपने जीवन में एक बार अप्रत्याशित सफलता पाते हैं। हालांकि बाद में गलत कामों में फंसकर ये लोग इस सफलता और संपत्ति को खो देते हैं।
  • यदि राहु पर्वत (Palmistry) हथेली के एकदम मध्य में स्थित हो तो इस तरह के लोग अपने यौवन काल में ही गलत कार्यों में फंस जाते हैं और बदनामी का शिकार होते हैं।
  • अगर व्यक्ति की हथेली में राहु पर्वत नहीं हैं और भाग्य रेखा (Palmistry) भी राहु पर्वत पर आकर टूट गयी हो तो ऐसा व्यक्ति भिखारी जैसा जीवन जीता है।
  • राहु पर्वत का पूरी तरह से विकसित होना और उस पर शुभ लक्षणों का होना अच्छा माना गया है। ऐसे लोगों का भाग्य हमेशा साथ देता है और अचानक धनलाभ भी होता है। (Palmistry)
  • जिस व्यक्ति के हथेली में राहु पर्वत पर नक्षत्र का निशान होता हैं उसे अचानक से धन लाभ होता है। (Palmistry)

Back Pain: क़मर दर्द में भी डाइट का रखें पूरा ख्याल, इन चीजों के सेवन से सकती है हालत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close