हस्तरेखा विज्ञान: हथेली देखकर जानें सुख समृद्धि मिलेगी या नहीं

दुनिया में बहुत से ऐसे लोग होते हैं जिनके पास धन वैभव की कमी नहीं रहती है। उन पर हमेशा लक्ष्मी की कृपा बरसती रहती है। संसार की हर

दुनिया में बहुत से ऐसे लोग होते हैं जिनके पास धन वैभव की कमी नहीं रहती है। उन पर हमेशा लक्ष्मी की कृपा बरसती रहती है। संसार की हर सुख सुविधा का लाभ उन्हें मिलता है। जरा सी मेहनत से भी उन्हें अच्छा धनलाभ होता है। हस्तरेखा विज्ञान से आसानी से जाना जा सकता है कि कौन से ऐसे लोग होते है जिन्हें धन धान्य की बिल्कुल कमी नहीं होती। आइये आपको बताते हैं हथेली की उस खूबी के बारे में जो धन वैभव के लिए होती है।

palmistry

यदि किसी व्यक्ति की हाथ की हथेली के बीच का हिस्सा दबा होता है और गहरा होता है साथ ही सूर्य और गुरु पर्वत पुष्ट, मजबूत और उभरा हुआ होता है तो उस व्यक्ति का व्यक्तित्व बहुत ही आकर्षक होता है। उनका व्यक्तित्व बिल्कुल अलग होता है। भाग्य रेखा शनि पर्वत के मूल को छूती हो तो यह स्थिति हाथ में शुभकर्तरी योग बनाती है।

ज्योतिष कहते हैं कि जिन लोगों के हाथ में इस तरह का योग होता है वे तेजस्वी होते हैं। लोग शीघ्र ही उनके प्रभाव में आ जाते हैं। ऐसे लोग जादुई व्यक्तित्व के धनी होते हैं, जिसके चलते इनके आस पास समस्त सुविधाओं का भंडार होता है। इन पर हमेशा लक्ष्मी की कृपा बरसती रहती है। ऐसे लोगों को अपने पूर्वजों से भी धन संपति का लाभ मिलता है।

इनके पास कमाई के एक से अधिक साधन होते हैं। इनके पास कभी भी धन का आभाव नहीं होता। इनके धन में हमेशा बढ़ोतरी होती रहती है। शारीरिक रूप से भी ऐसे लोगों का व्यक्तित्व आकर्षक होता है। विपरीत लिंगी की ऐसे लोगों के जीवन में लंबी लाइन रहती है। हालांकि कभी-कभी ऐसे लोग व्यक्ति घमंडी भी हो जाते हैं जो इनके व्यक्तित्व का नकारात्मक पक्ष साबित होता है। ऐसे लोग यह खुद पर संतुलन बना ले तो इन्हें धन वैभव, सुख सौभाग्य सब मिलता है। इनकी जिन्दगी में किसी चीज की कमी नहीं रह जाती है।