Palmistry: जिनके हाथ में होती है ये रेखा, उन्हें समाज में मिलता है खूब मान-सम्मान, क्या आपकी हथेली में है

हाथों में बनने वाले निशान इंसान का भविष्य बता देते हैं। साथ ही हाथ में कुछ खास तरह के निशान भी होते हैं जो सामान्यत हर किसी के हाथ...

हाथों में बनने वाले निशान इंसान का भविष्य बता देते हैं। साथ ही हाथ में कुछ खास तरह के निशान भी होते हैं जो सामान्यत हर किसी के हाथ में नहीं देखे जाते लेकिन जिन लोगों की हथेली में ये खास निशान होते हैं वे उनके जीवन के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। आइये जानते ऐसे ही कुछ खास चिह्न के बारे में।

PALMISTRY

  • अगर व्यक्ति की दोनों हथेली में भाग्य रेखा मणिबंध से शुरू होकर सीधे शनि पर्वत तक पहुंचती और सूर्य रेखा भी पतली और लंबी हो, मस्तिष्क रेखा और आयु रेखा भी अच्छी हो तो ऐसे व्यक्ति के हाथ में गजलक्ष्मी का योग बनता है। इस योग से व्यक्ति को अचानक से बड़ा धन लाभ होता है।
  • अगर शनि पर्वत के नीचे वाला क्षेत्र और शुक्र पर्वत अधिक भरा और उभरा हुआ हो, सुंदर हो और भाग्य रेखा, शुक्र पर्वत, अंगूठे के पास वाले क्षेत्र से शुरू होकर शनि पर्वत के मध्य तक पहुंचे तो ऐसे लोगों के जीवन में कभी भी धन का संकट नहीं आता है। ऐसे लोग खूब धन कमाते हैं।
  • अगर व्यक्ति के हाथ में चक्र जैसा कोई निशान है तो बहुत ही शुभ होता है। हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक हथेली में चक्र का निशान अंगूठे पर हो तो व्यक्ति बेहद भाग्यशाली होता है और खूब धनवान होता है। अंगूठे पर चक्र का निशान होने पर व्यक्ति ऐश्वर्य पाने वाला, प्रभावशाली और मस्तिष्क से जुड़ा काम करने वाला होता है। ऐसे लोग अपनी बुद्धि का प्रयोग करते हुए खूब धन पाते है। इस निशान वाले लोग पिता का सहयोग करते हैं। घर-परिवार और समाज में इन्हे खूब मान-सम्मान प्राप्त होता है।