आतंकी हमले का खुलासा- गिरफ्तार किए गए 4 आतंकी, सेना पर किया था हमला

पंडच आतंकी हमले की गुत्थी सुलझी, चार लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली॥ श्रीनगर के पंडच में 20 मई को हुए आतंकी हमले की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने आतंकवादियों की सहायता करने वाले आइएसजेके के चार सहयोगियों को गिरफ्तार करके हमले में इस्तेमाल किए गए वाहनों को भी जब्त कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

indian army, #socialmedia

श्रीनगर के बाहरी इलाके पंडच में 20 मई 2020 को सुरक्षाबलों पर घात लगाकर किए गए इस हमले में बीएसएफ की 37 बटालियन के दो जवान शहीद हो गए थे। यही नहीं आतंकवादी उनके हथियार भी छीनकर भाग निकले थे। पुलिस के अनुसार इस हमले को आइएसजेके ने अंजाम दिया था और इसमें गिरफ्तार किए गए बिलाल अहमद गनई, जिबरान रियाज, मुजिब शफ गनई, शाहिद रसूल ने उनकी मदद की थी। हमले में इस्तेमाल किए गए चारों वाहनों को भी जब्त कर लिया गया है जिनमें दो निजी एम्बुलेंस व दो दोपहिया वाहन शामिल थे।

ये दोनों एम्बुलेंस स्किम्स अस्पताल के साथ जुड़ी हुई थी। हमले में शामिल आतंकवादियों को सबसे पहले एम्बुलेंस नंबर जेके01एडी-0915 पर बिजबेहाड़ा से पंडच पहुंचाई गई। बीएसएफ जवानों पर हमला करने के बाद जवानों के हथियार लूटकर भागने में गिरफ्तार किए गए युवाओं में से ही दो यवुकों ने उनकी मदद की थी। वे मोटर साइकिल जेके01एएच-2989 और स्कूटी नंबर जेके01वी-8288 पर आतंकियों को बैठाकर मुठभेड़ स्थल से फरार हुए थे। यही नहीं आतंकवादियों को श्रीनगर से फिर बिजबेहाड़ा पहुंचाने के लिए दूसरी निजी एम्बुलेंस जेके01एफ-9417 का इस्तेमाल किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close