Chief Justice Of India की शरण में पहुंची कुख्यात संजीव जीवा की पत्नी पायल, जानें क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश सहित चार राज्यों में कुख्यात अपराधी और लखनऊ जेल में बंद संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की पत्नी पायल माहेश्वरी ने सुप्रीम कोर्ट के Chief Justice Of India को पत्र लिखकर अपने पति जीवा की जान को प्रदेश में खतरा बताया है। 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सहित चार राज्यों में कुख्यात अपराधी और लखनऊ जेल में बंद संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की पत्नी पायल माहेश्वरी ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस आफ इंडिया (Chief Justice Of India) को पत्र लिखकर अपने पति जीवा की जान को प्रदेश में खतरा बताया है।
Criminal Sanjeev Jeeva and wife
कुख्यात संजीव जीवा की पत्नी पायल बीते एक वर्ष से मीडिया के कैमरे के सामने उनके पति के जान को खतरा बता रही है। इस दौरान 30 जनवरी 2021 को लखनऊ जेल में उनके पति जीवा को जान से मारने की धमकी दिये जाने के बाद पायल बेहद खौफजदा है। पायल ने फरवरी माह में अपने अधिवक्ता के मदद से सीजेआई (Chief Justice Of India) को पत्र लिखते हुए उसमें अपने पति की हत्या कराये जाने का डर बताया है। पत्र में लिखा गया है कि उनके पति की साजिशन हत्या करायी जा सकती है।

ब्रह्म दत्त द्विवेदी की हत्या में संजीव माहेश्वरी आरोपी 

उत्तर प्रदेश में सन् 1998 में पूर्व मंत्री ब्रह्म दत्त द्विवेदी की हत्या कर दी गयी थी। इस हत्या में संजीव माहेश्वरी आरोपी है और उसे लखनऊ जेल में बंद रखा गया है। प्रदेश में ​चर्चित विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में भी संजीव माहेश्वरी आरोपी रहा है, सीबीआई कोर्ट ने सबूतों के अभाव में जीवा सहित अन्य आरोपियों को दोषमुक्त कर दिया था। (Chief Justice Of India)
विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में मुख्य आरोपी विधायक मुख्तार अंसारी पर यूपी पुलिस ने शिकंजा कसा है। मुख्तार गैंग पर भी दबाव बढ़ाया गया है। कृष्णानंद राय की हत्या में प्रकाश में आये नामों में मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हत्या हुई, वहीं एक और आरोपी राकेश पांडेय का लखनऊ में एन्काउंटर हो गया। (Chief Justice Of India)
मुख्तार अंसारी के नेटवर्क में बड़ा रसूख रखने वाले मुन्ना बजरंगी के मुख्य सहयोगी के रुप संजीव जीवा का नाम आता रहा है। प्रदेश में घट रहे घटनाक्रम से संजीव जीवा की नींद उड़ गयी है। वहीं लखनऊ जेल में बंद रहने के दौरान जीवा से मिलने वालों पर जेल प्रशासन बड़ी निगरानी रख रहा है। जीवा को जेल में सुरक्षा मुहैया हो, इसके लिए भी प्रबंध किये गये हैं। (Chief Justice Of India)

संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा पर 22 मुकदमें दर्ज (Chief Justice Of India)

बता दें कि, पर उत्तर प्रदेश के शामली जिले के आमदपुर गांव से निकल कर अपराध जगत में कुख्यात होने वाले संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा पर 22 मुकदमें दर्ज हैं। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा और दिल्ली में हत्या, हत्या की साजिश जैसे संगीन मुकदमों और सक्रिय गैंग चलाने के कारण वह कुख्यात हो गया। (Chief Justice Of India)
Sanjay Dutt ने पत्नी मान्यता को दी Marriage anniversary की बधाई, जानें क्या कहा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *