अब PDP के इस नेता पर हुई NIA की सख्त कार्रवाई, लगे ये बड़े आरोप

पीडीपी के युवा नेता वाहीद पारा को 15 दिन की एनआईए हिरासत में भेजा

आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के साथ संबंधों के आरोप में गिरफ्तार किए गए पीडीपी के युवा इकाई के अध्यक्ष वाहीद-उर-रहमान को राष्ट्रीय जांच एजेंसी कोर्ट ने शुक्रवार को 15 दिनों की हिरासत में भेज दिया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने वाहीद पारा को जम्मू में शुक्रवार को एनआइए की अदालत में पेश किया गया। जांच एजेंसी द्वारा कोर्ट को सौंपे गए तथ्यों के आधार पर अदालत ने पारा को 15 दिन के लिए एनआइए की हिरासत में भेज दिया।

NIA

बताते चलें कि इससे पहले एजेंसी के नई दिल्ली मुख्यालय में दो दिनों तक पारा से सोमवार और मंगलवार को पूछताछ भी की गई थी परंतु जब उनसे कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिला तो जांच को आगे बढ़ाने के लिए एजेंसी ने उन्हें बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। गत वीरवार को उन्हें दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें जम्मू एनआइए कोर्ट में पेश करने के लिए ट्रांजिस्ट रिमांड दिया गया। आज दोपहर को पारा को जम्मू की एनआइए कोर्ट में पेश किया गया।

पीडीपी के युवा नेता पारा ने दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा से हाल ही में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था। एनआइए ने पारा को गत बुधवार को इरफ़ान शफी मीर के साथ कथित रूप से घनिष्ठ संबंध रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इरफान को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी नवीद बाबू और जम्मू-कश्मीर पुलिस के निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह के साथ गिरफ्तार किया था। निलंबित डीएसपी पर भी हिजबुल मुजाहिदीन के साथ संबंध रखने का आरोप है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *