इस राज्य में ठंड से लोगों को मिली हल्की राहत, इन शहरों में बारिश की संभावना

मध्य प्रदेश में नए साल का स्वागत कड़कड़ाती ठंड के साथ हुआ। प्रदेश में इस सप्ताह कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है।

भोपाल। मध्य प्रदेश में नए साल का स्वागत कड़कड़ाती ठंड के साथ हुआ। प्रदेश में इस सप्ताह कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है। हालांकि हवाओं का रुख मध्य प्रदेश में पहले से ही बदला हुआ है, जिसके चलते प्रदेश के शहरों पर शीतलहर का प्रकोप अब कम हो गया है और इस सप्ताह 1 जनवरी से लेकर 7 जनवरी के बीच लगभग सभी शहरों में तापमान सामान्य के आसपास या सामान्य से ऊपर बना रहेगा और सर्दी के प्रकोप से राहत बनी रहेगी।
aag

शनिवार सुबह से आसमान में हल्के बादल छाए

राजधानी भोपाल में शनिवार सुबह से आसमान में हल्के बादल छाए हुए हैं, जिससे ठंड से थोड़ी राहत मिली है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि बारिश की गतिविधियां उत्तर पश्चिमी भागों में संभावित हैं। खासतौर पर गुना, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, शिवपुरी, अशोक नगर, राजगढ़, आगर मालवा, नीमच, मंदसौर में कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश 3 और 4 जनवरी को देखने को मिल सकती है।

5 जनवरी से फिर समूचे राज्य में मौसम शुष्क हो जाएगा

बारिश के साथ इन भागों में ओलावृष्टि की भी आशंका रहेगी। 5 जनवरी से फिर समूचे राज्य में मौसम शुष्क हो जाएगा। जबकि भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, होशंगाबाद, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, सागर, सतना, पन्ना, रीवा, सिंगरौली, छतरपुर, टीकमगढ़, बेतूल, समेत ज्यादातर जगहों पर मौसम पूरे सप्ताह साफ और शुष्क बना रहेगा।
वहीं साल के पहले दिन नरसिंपुर, खजुराहो, टीकमगढ़, धार, ग्वालियर और दतिया में शीतल दिन रहा। जबलपुर नौगांव, ग्वालियर, उज्जैन और शाजापुर में कोहरा रहा। प्रदेश में सबसे कम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दतिया और ग्वालियर में दर्ज किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *