5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

हिंसा को लेकर दहशत में लोग, लगे घर बेचने के पोस्टर

उत्तर प्रदेश ॥ अलीगढ़ स्थित कोतवाली सदर क्षेत्र के बाबरी मंडी में पिछले दिनों हुए बवाल के बाद लोग दहशत में हैं। इसके चलते कुछ लोगों ने अपने मकानों के बाहर ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर लगा दिए। गुरुवार को इसकी सूचना होते ही पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा का विश्वास दिलाते हुए पोस्टर हटवा दिए हैं।

ऊपरकोट जामा मस्जिद के सामने से नागरिकता कानून के विरोध में चल रहे धरने को हटाने पर रविवार (23 फरवरी) को जमकर बवाल हुआ था। इसके चलते बाबरी मंडी में पथराव व फायरिंग होने से बवाल हो गया था। उपद्रवियों ने घरों में घुसने का प्रयास तक किया था। बाबरी मंडी चौकी में पुलिसकर्मियों को भी घेर लिया था। इस घटना के बाद से लोगों डर हैं। यहां रहने वाली सावित्री, सुधा, द्वारिका प्रसाद, नेहा गुप्ता समेत कई लोगों ने अपने घरों के बाहर मकान बिकाऊ के पोस्टर तक लगा दिए। वहीं कुछ लोग घरों में ताला लगाकर बाहर चले गए हैं।

बीते कल को पुलिस प्रशासन तक मकान बिकाऊ के पोस्टर लगे होने की जानकारी पहुंच गई। इस पर सीओ प्रथम के निर्देश पर बाबरी मंडी चौकी इंचार्ज व पुलिसकर्मी संबंधित मकानों पर पहुंचे और उन्हें सुरक्षा का विश्वास दिलाकर पोस्टर हटवा दिए। वहीं वर्ष 2016 में हुए बवाल के बाद से रतनलाल वार्ष्णेय व रामबाबू लाल मकान छोड़कर जा चुके हैं। उन्होंने मकान बेचने का नोटिस भी लगा रखा है।

पढ़िए-दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन पर कार्यवाई के बाद जावेद अख्तर ने किया ये ट्वीट, भड़के लोग

दहशत के चलते कई परिवारों ने सुरक्षा की दृष्टि से अपनी बहू-बेटियों को रिश्तेदारियों में भेज दिया है। इस संबंध में पूर्व पार्षद दिनेशचंद्र वार्ष्णेय ने बताया कि जब भी यहां बवाल होता है तो लोग सुरक्षा के मद्देनजर बहू बेटियों को बाहर भेज देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com