Jyotish Tips: इन 3 राशियों के लोगों को काला धागा नहीं पहनना चाहिए वरना जीवन में कभी नहीं होगी शांति

अक्सर लोगों को हाथ-पैर में काला धागा बांधते देखा जाता है। साथ ही कुछ लोग गले में काला धागा बांधकर लॉकेट पहनते हैं। ऐसा माना जाता है कि काला धागा बुरी नजर से बचाने के लिए पहना जाता है। वहीं काला धागा बुरी शक्तियों से भी दूर रखता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि काला धागा सभी के लिए शुभ नहीं होता है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ राशियों के लोगों को काला धागा नहीं पहनना चाहिए। चलो पता करते हैं।

इन 2 राशियों के लोगों को काला धागा नहीं पहनना चाहिए

मेष : मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल है। और मंगल को काले रंग से नफरत है। ऐसे में कहा जाता है कि इस राशि के लोगों को काला धागा पहनने से बचना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि अगर मेष राशि के लोग काले रंग का धागा पहनते हैं तो कुछ बुरा हो सकता है।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल है। और मेष राशि की तरह इस राशि के जातकों के लिए भी मंगल ग्रह पर काले रंग से बचने के कारण काला धागा पहनना शुभ नहीं माना जाता है। यदि इस राशि के जातक काला धागा धारण करते हैं तो मंगल का शुभ प्रभाव समाप्त हो जाता है और अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

काला धागा इन राशियों के लिए शुभ होता है

ज्योतिष शास्त्र का मानना ​​है कि तुला, मकर, कुंभ राशि के लोग काला धागा पहन सकते हैं। तुला शनि की उच्च राशि है, जबकि मकर और कुंभ राशि का स्वामी ग्रह शनि है। ऐसे में इन राशियों के लिए काला धागा पहनना वरदान माना जाता है। इस राशि के जातकों को नौकरी में पदोन्नति मिलती है और जीवन से दरिद्रता दूर होती है।