उत्तर प्रदेश में लोगों को मिलेगी खुशखबरी, सीएम योगी जल्द करेंगे ये बड़ा ऐलान

चीफ सेक्रेटरी राजेंद्र कुमार तिवारी ने अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिव व सचिवों को विभाग में खाली पदों का ब्यौरा (अधियाचन) भेजने का आदेश दिया है

उत्तर प्रदेश में विधानसभा इलेक्शन बहुत करीब हैं। ऐसे में यूपी की सरकार जल्द ही सरकारी नौकरियों (Government Jobs) का ऐलान कर सकती है। प्रदेश के सभी सरकारी विभागों के खाली पदों पर भर्ती करने की तैयारी है।

CM YOGI ADITYNATH

चीफ सेक्रेटरी राजेंद्र कुमार तिवारी ने अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिव व सचिवों को विभाग में खाली पदों का ब्यौरा (अधियाचन) भेजने का आदेश दिया है। यह भी निर्देश है कि अगर अधिकारियों को किसी प्रकार के उच्च स्तरीय अनुमोदन की आवश्यकता हो तो फौरन अप्रूवल लेकर ब्योरा भेजें।

योगी सरकार की प्राथमिकता शासकीय कार्यों का त्वरित व समयबद्ध निपटारा कराना है। इसके लिए डिपोर्टामेंट के रिक्त पदों को जल्द भरा जाना जरूरी है। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने भेजे निर्देशों में ये भी लिखा है कि शासन ने इस मामले में वक्त वक्त पर निर्देश भी दिए हैं।

चीफ सेक्रेटरी ने डिपार्टमेंट्स को शासन स्तर, विभागाध्यक्ष, निदेशालय, मंडल व जिला स्तर पर खाली पदों को भरे जाने के लिए जल्द प्रक्रिया पूरा कराने के निर्देश दिए हैं। चीफ सेक्रेटरी ने ये भी लिखा है कि निकट फ्यूचर में जो कार्मिक सेवानिवृत्त (personnel retired) हो रहे हैं उन खाली होने वाले पदों के लिए भी चयन की कार्रवाई पूरा करा ली जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *