PM Modi ने 10 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को ट्रांसफर किए 20,000 करोड़, कहीं ये बातें

रासायनिक मुक्त खेती में संलग्न होने का यह उच्च समय है।"उन्होंने कहा कि कोविड -19 भारत के विकास में बाधा नहीं बन सकता है

नई दिल्ली, 1 जनवरी: कोरोना भारत के विकास को बाधित नहीं कर सकता यह कहते हुएप्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 10 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को 20,000 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए। मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 1.24 लाख किसानों को लाभान्वित करने के लिए 351 किसान उत्पादक संगठनों (एफपीओ) को 14 करोड़ रुपये से अधिक का इक्विटी अनुदान भी जारी किया।

Pm Narendra Modi

प्रधानमंत्री ने कहा, “पिछले सात वर्षों में हमारा प्रयास प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने का रहा है।” “रासायनिक मुक्त खेती में संलग्न होने का यह उच्च समय है।”उन्होंने कहा कि कोविड -19 भारत के विकास में बाधा नहीं बन सकता है। “हम इससे लड़ने के लिए एहतियाती कदम उठा रहे हैं।” उन्होंने कहा कि भारत ने पिछले साल महामारी के बावजूद कृषि में एक बड़ी कामयाबी हासिल की है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2021 में यूपीआई के जरिए करीब 70 लाख करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ। मोदी ने इस अवसर पर जम्मू-कश्मीर में माता वैष्णो देवी मंदिर में 12 तीर्थयात्रियों की मौत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि “अपनी जान गंवाने वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। केंद्र जम्मू-कश्मीर प्रशासन के साथ लगातार संपर्क में है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close