इन 5 राज्यों में कोरोना वैक्सीन के प्रमाणपत्र पर नहीं होगी पीएम मोदी की तस्वीर, जानिए वजह

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मोदी की तस्वीर को वैक्सीन सर्टिफिकेट से बाहर करने के लिए को-विन(Co-Win) प्लेटफॉर्म पर जरूरी फिल्टर लगाए हैं

पांच चुनाव वाले राज्यों में जारी किए गए कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर नहीं होगी, क्योंकि वहां आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। एक सूत्र ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मोदी की तस्वीर को वैक्सीन सर्टिफिकेट से बाहर करने के लिए को-विन(Co-Win) प्लेटफॉर्म पर जरूरी फिल्टर लगाए हैं।

सूत्रों के मुताबिक, मतदान कार्यक्रम की घोषणा के तुरंत बाद शनिवार रात को फिल्टर लगा दिए गए। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में होंगे और 10 मार्च को मतगणना होगी, चुनाव आयोग ने शनिवार को घोषणा की।

कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही सरकारों, उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों के लिए आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को कहा कि”स्वास्थ्य मंत्रालय ने आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण इन पांच चुनावी राज्यों में लोगों को दिए जा रहे COVID-19 प्रमाणपत्रों से प्रधानमंत्री की तस्वीर को बाहर करने के लिए CoWIN प्लेटफॉर्म पर आवश्यक फ़िल्टर लागू किए हैं,”.

मार्च 2021 में, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कुछ राजनीतिक दलों द्वारा उठाई गई शिकायतों के बाद चुनाव आयोग द्वारा सुझाए गए असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी में हुए चुनावों के दौरान इसी तरह की पहल की थी। चुनाव आयोग ने महीने भर चलने वाले चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कोविड चिंताओं के कारण 15 जनवरी तक शारीरिक रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close