PM Visit : जानिये प्रधानमंत्री का ऋषिकेश दौरा कब और किसलिए ?

आगामी सात अक्तूबर को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन का कार्यक्रम है !

ऋषिकेश : आगामी सात अक्तूबर को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन का कार्यक्रम है ! यहाँ प्रधानमंत्री नवनिर्मित अति आधुनिक आक्सीजन प्लांट का लोकार्पण करेंगे !यहीं से रिमोट द्वारा देश भर के अन्य सरकारी अस्पतालों में तैयार 162 पीएसए आक्सीजन प्लांट का भी लोकार्पण कर सकते हैं। ऊनके इस कार्यक्रम को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराने में के लिए एम्स के अधिकारी ओर पुलिस तह प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी जीजान से लगे है !

Prime minister

प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने कसरत शुरू कर दी है। गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन और डीआईजी गढ़वाल नीरू गर्ग, जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार और एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने पिछले दिन एम्स में आयोजन स्थल का निरीक्षण किया।

गढ़वाल मंडल के आयुक्त रविनाथ रमन और डीआईजी गढ़वाल नीरू गर्ग ऋषिकेश पहुंचे थे । दोनों अधिकारियों ने सबसे पहले पीएसए प्लांट का जायजा लिया। इस दौरान एम्स के अधिकारियों ने गढ़वाल आयुक्त और डीआईजी को प्लांट से संचालन और पीएसए तकनीक से संबंधित जानकारी दी। इसके बाद दोनों अधिकारियों ने प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल पार्किंग का जायजा लिया।

यहां से टीम सीधा हैलीपैड पहुंची। एम्स के अधिकारियों ने टीम को बताया कि हैलीपैड पर तीन एमआई-17 विमान के उतरने के लिए पर्याप्त जगह है। दोनों अधिकारियों ने सेफ हाउस के लिए प्रस्तावित प्रशासनिक भवन और वीआईपी आवास को देखा। निरीक्षण के दौरान दोनों अधिकारियों का पूरा ध्यान प्रधानमंत्री की सुरक्षा पर केंद्रित रहा। निरीक्षण के दौरान एम्स के एकेडमिक हेड प्रोफेसर मनोज कुमार गुप्ता, मेडिकल सुप्रीटेंडेंट डॉ. संदीप मित्तल, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एम्स शशिकांत सहित अन्य सम्बंधित व्यक्ति आदि थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *