यहां पुलिस ने इस हाल में पकड़े 30 जोड़े, सामने आई ऐसी सच्चाई जानकर पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

फैस्टिव सीजन से पहले जयपुर पुलिस काफी ज्यादा एक्टिव हो गई है।

फैस्टिव सीजन से पहले जयपुर पुलिस काफी ज्यादा एक्टिव हो गई है। जयपर ईस्ट पुलिस ने प्रताप नगर क्षेत्र में स्थित कुछ अपार्टमेंट्स पर गुरुवार तड़के तीन बजे छापे मारे हैं और वहां से करीब तीस युवक और युवतियों को हिरासत में लिया है। सभी को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है। वहां से बड़ी संख्या में वाहन भी मिले हैं जो चोरी के बताए जा रहे हैं। पूरे मामले को लेकर लड़के तथा लड़कियों से पूछताछ की जा रही है। दोपहर तक इस पूरे मामले का बड़े स्तर पर खुलासा करने की तैयारी पुलिस कर रही है।

Police Raid

जयपर स्थित प्रताप नगर के कुछ अपार्टमेंट्स में कुछ संदिग्ध लोगों के रहने की जानकारी पुलिस को कुछ दिन पहले मिली थी। लेकिन चुनाव, पुलिस भर्ती परीक्षा और अन्य आयोजनों के चलते पुलिस एक्शन नहीं ले सकी। उसके उपरांत आज तड़के लगभग तीन बजे प्रताप नगर, सांगानेर सहित चार थानों का पुलिस जाब्ता वहां पहुंचा और वहां दो बड़े अपार्टमेंट्स की तलाश शुरु की।

एक-एक रूम खुलवाकर पुलिस ने युवक तथा गर्ल्स के कागजात मांगे। 5/6 घंटे की रेड के बाद करीब 30 युव​क व लड़कियों को हिरासत में लिया गया और उनको प्रताप नगर थाने लाया गया। वहां पर उनसे पूछताछ की जा रही है। मौके पर जो पुलिस अफसर पहुंचे उनको कहना था कि ज्यादातर लिव इन में रह रहे थे। उनके पास किसी प्रकार के कोई कागजात नहीं मिले थे। कुछ तो फ्लैट किराये पर लेकर रह रहे थे तो कुछ खाली फ्लैट्स के लॉक तोड़कर उनमें रह रहे थे।

इस छापेमारी के उपरांत DCP ने बताया कि जो युवक और युवतियां हिरासत में लिए गए हैं। उनके बारे में एक टॉपिक महत्वपूर्ण हैं कि वे न तो विद्यार्थी हैं, न किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, न जयपुर के रहने वाले हैं न ही यहां पर किसी जगह काम कर रहे हैं। सभी के पास जयपुर में रहने का कोई कारण नहीं है। इनमें से ज्यादातर वाहन चोरी, नशे और अन्य अपराधिक गतिविधियों में लिप्त हैं। 20 से अधिक वाहन मिले हैं जिनके कागजात इनके पास नहीं हैं। वाहन चोरी के लग रहे हैं।

DCP ने बताया कि नशे और अवैध हथियार के एंगल से भी जांच की जा रही है। पुलिस को कुछ सूचनाएं मिली हैं। वहीं कुछ युवतियां जिनके बारे में प्रदेश के पुलिस थानों में मिसिंग शिकायतें दर्ज हैं, उनमें से भी कुछ के यहां होने की सूचना मिली है। फिलहाल पूछताछ की जा रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *