गौ तस्करों को नहीं रोक रही थी पुलिस, भीड़ गई महिला

मेनका गांधी ने किया फोन तो दर्ज हुई एफआईआर

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक महिला ने गौ तस्करी रोकथाम के लिए गजब का साहस दिखाया है।  इस मामले के सोशल साइट पर वायरल होने के बाद महिला की खूब सराहना हो रही है। रविवार रात बिधाननगर पुलिस कमिश्नरेट अंतर्गत बारानगर थाना क्षेत्र में ट्रकों में भरकर सैकड़ों गोवंश सीमा की ओर ले जाए जा रहे थे।

Woman said that there

यह देखते ही महिला ने वहां ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को इसकी सूचना दी। महिला का आरोप है कि पुलिस ने ट्रक को रोक दिया लेकिन तस्करों के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई से इंकार करने लगे। यहां तक कि महिला प्राथमिकी दर्ज कराना चाह रही थी तो पुलिस ने शिकायत भी दर्ज करने से इनकार कर दिया।

यह भी आरोप है कि पकड़े गए गौवंश को गौशाला में भेजने को लेकर भी पुलिस सहयोग नहीं कर रही थी। इसकी वजह से महिला बीच सड़क पर पुलिस से भिड़ गई। यह भी बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों ने महिला को काफी परेशान किया और कई तरह के सवाल पूछे। इसके बाद उसने केंद्रीय बाल विकास और पशुधन मंत्री मेनका गांधी से संपर्क साधा।

रात को ही मेनका गांधी ने राज्य पुलिस महानिदेशक को फोन किया जिसके बाद बराहनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज हो सकी है। महिला के साहस की सोशल साइट पर जमकर सराहना हो रही है। खास बात यह है कि उसने पुलिसकर्मियों से विवाद का पूरा वीडियो बनाया है और तस्वीरें भी ली हैं जो सोशल साइट पर वायरल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *