Political News : भूपेश बघेल को एयरपोर्ट पर ही रोकने पर काँग्रेस ने क्या कहा ?

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अमौसी एयरपोर्ट से बाहर न निकलने देने पर कांग्रेस पार्टी ने योगी सरकार की कड़ी निंदा की है

लखनऊ: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अमौसी एयरपोर्ट से बाहर न निकलने देने पर कांग्रेस पार्टी ने योगी सरकार की कड़ी निंदा की है और इसे लोकतंत्र की हत्या बताया है। श्री बघेल ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पूर्व निर्धारित प्रेस कान्फ्रेंस को फोन से संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यूपी में तानाशाही राज है और प्रियंका गाँधी के नेतृत्व में कांग्रेस किसानों के हक़ की लड़ाई हर हाल में लड़ेगी।

Bhupesh Baghel

प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करने पहुँचे कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी और पी.एल.पुनिया ने प्रियंका गाँधी की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए उन्हें तुरंत बिना शर्त रिहा करने की माँग की और कहा कि सरकार इस हरक़त के लिए प्रियंका गाँधी से माफ़ी माँगे। कांग्रेस नेताओं ने लखीमपुर में मारे गये पत्रकार रमन कश्यप समेत अन्य सभी के परिजनों को एक करोड़ रुपये मुआवज़ा देने की माँग भी की।

पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी और छत्तीसगढ़ के प्रभारी पी.एल.पुनिया, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का स्वागत करने एयरपोर्ट पहुँचे थे, लेकिन उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया, न श्री बघेल को बाहर आने दिया गया। पुलिस ने पूरे एयरपोर्ट को छावनी में बदल दिया था। ऐसी हालत में भूपेश बघेल एयरपोर्ट के अंदर धरने पर बैठ गये। लखनऊ स्थित कांग्रेस मुख्यालय में उनकी प्रेस कान्फ्रेंस तय थी जिसे उन्होंने फोन से संबोधित करते हुए स्थिति को अभूतपूर्व बताया। उन्होंने कहा कि एक मुख्यमंत्री से भला कानून व्यवस्था को क्या खतरा हो सकता है। वे किसानों से मिलने जाना चाहते थे, प्रियंका गाँधी से सीतापुर में जाकर मुलाकात करना चाहते थे, लेकिन ऐसा लगता है कि योगी सरकार को सामान्य मर्यादा का भी भान नहीं रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *