यूपी की विधान परिषद की 12 सीटों के लिए इस दिन होगा मतदान, जानें कब आएंगे नतीजे

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 12 सीटों के लिए 28 जनवरी को मतदान होगा। निर्वाचन आयोग ने बुधवार को चुनाव की घोषणा करते हुए पूरे कार्यक्रम की तिथियां जारी कर दी। 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 12 सीटों के लिए निर्वाचन आयोग ने बुधवार को चुनाव की घोषणा करते हुए पूरे कार्यक्रम की तिथियां जारी कर दी। 12 सीटों के लिए 28 जनवरी को मतदान होगा।
up vidhansabha

18 जनवरी तक उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे

उप्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने बताया कि विधान परिषद की 12 सीटों पर चुनाव की अधिसूचना 11 जनवरी को जारी की जाएगी। इसी के साथ 18 जनवरी तक उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे। इसके बाद 19 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच और 21 जनवरी को नाम वापसी होगी। मतदान 28 जनवरी को सुबह नौ बजे से अपराह्न चार बजे तक होगा। मतगणना उसी दिन शाम पांच बजे से प्रारम्भ होगी।

कार्यकाल 30 जनवरी को समाप्त हो रहा

गौरतलब है कि उप्र विधान परिषद में 12 सदस्यों का कार्यकाल 30 जनवरी को समाप्त हो रहा है। इन सदस्यों में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा समेत भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और लक्ष्मण प्रसाद आचार्य हैं। समाजवादी पार्टी के अहमद हसन, रमेश यादव, आशु मलिक, रामजतन राजभर, वीरेंद्र सिंह और साहब सिंह सैनी हैं। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी के धर्मवीर सिंह अशोक, प्रदीप कुमार जाटव और नसीमुद्दीन सिद्दीकी का नाम शामिल है। हालांकि इनमें नसीमुद्दीन कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं, जिसके कारण उनकी विधान परिषद की सदस्यता खत्म की जा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *