उत्तर प्रदेश के चुनाव को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्टर वॉर शुरू, ऐसी तस्वीरें आ रही सामने

चुनाव की घोषणा ने प्रमुख राजनीतिक दलों को जीत की दौड़ में शामिल कर लिया है, पार्टियों ने सोशल मीडिया पर पोस्टर जारी करना शुरू कर दिया है

लखनऊ, 9 जनवरी| उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा ने प्रमुख राजनीतिक दलों को जीत की दौड़ में शामिल कर लिया है। पार्टियों ने पहले ही सोशल मीडिया पर पोस्टर जारी करना शुरू कर दिया है, जहां अब ज्यादातर प्रचार होगा।

आपको बता दें कि भाजपा के पोस्टर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भीड़ को लहराते हुए एक तस्वीर है और कैप्शन में लिखा है: “राज तिलक की करो तैय्यारी, 10 मार्च को फिर आ रहे हैं भगवधारी”।

समाजवादी पार्टी के पोस्टर में अखिलेश की पीठ भी है, जो भीड़ को लहराते हुए है, और कैप्शन में लिखा है, “चल पड़ी है लाल आंधी, आ रही है समाजवादी।” ‘लाल आंधी’ पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा पहनी जाने वाली लाल टोपी का एक स्पष्ट संदर्भ है।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पोस्टर में पहली बार दो नेता हैं – मायावती और सतीश चंद्र मिश्रा – और कैप्शन में दावा किया गया है – “10 मार्च, सब साफ’/बहनजी है यूपी का आस।”

कांग्रेस के पोस्टर में दावा किया गया है “10 मार्च – आ रही है कांग्रेस”। पोस्टर में प्रियंका गांधी वाड्रा की तस्वीर है।

10 मार्च उस दिन को संदर्भित करता है जिस दिन विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, अभी पोस्टर वार शुरू हुआ है और आने वाले दिनों में सोशल मीडिया पर इस तरह के प्रचार की भीड़ देखने को मिलेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close