यहां धार्मिक स्थल की सीढ़ियों पर लगाए मैनुएल मैक्रों के पोस्टर, दो गिरफ्तार

लोग फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

फ्रांस की एक मैगजीन में पैगंबर मोहम्मद साहब के कार्टून छपने और इसके बाद की घटनाओं को लेकर दुनिया के कई हिस्सों में बवाल मचा हुआ है। लोग फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में भी सामने आया है।

Controversial poster of Manuel Macron

ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता मिर्जा शाहगिल ने विरोध जताते हुए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का पोस्टर एक धार्मिक स्थल की सीढ़ियों पर लगा दिया। घटना का वीडियो वायरल होने पर स्थानीय पुलिस हरकत में आ गई।

जाफराबाद थाना पुलिस ने राजद्रोह, धार्मिक उन्माद फैलाने समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपित मिर्जा शाहगिल और उसके एक साथी अबरार को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

मिर्जा शाहगिल स्थानीय एआईएमआईएम नेता है। वर्ष 2017 में मिर्जा ने चौहान बांगर वार्ड से निगम पार्षद का चुनाव लड़ा था। चुनाव में उसकी हार हुई थी। सूत्रों के अनुसार रविवार को मिर्जा ने अपने साथी के साथ मिलकर जाफराबाद के एक धार्मिक स्थल की सीढ़ियों पर पोस्टर लगाया। इसके बाद उसने फ्रांस का विरोध जताते हुए वहां के उत्पादों के बहिष्कार करने की अपील की।

किसी ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पुलिस को घटना की जानकारी मिली तो फौरन कार्रवाई करते हुए आरोपी मिर्जा और उसके साथी अबरार को गिरफ्तार कर लिया गया। माना जा रहा है कि फ्रांस का विरोध करने के मामले में दिल्ली में यह पहली गिरफ्तारी है। स्थानीय लोगों ने मिर्जा की गिरफ्तारी पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *