6 तारीख को रूस के प्रेसिडेंट आ रहे भारत, प्रधानमंत्री मोदी संग इन मुद्दों पर करेंगे बात

हिंदु्स्तान में रूस के राजदूत निकोलाई कुदाशेवी ने इस दौरे को लकेर कहा है कि शिखर सम्मेलन के नतीजों के बारे में बातचीत करने वाली टीमें काम कर रही हैं

6 दिसंबर को रूस के प्रेसिडेंट हिंदुस्तान आ रहे हैं। रूस के प्रेसिडेंट व्लादिमीर पुतिन इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ 21वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे।

Russian President and PM Modi

तो वहीं हिंदु्स्तान में रूस के राजदूत निकोलाई कुदाशेवी ने इस दौरे को लकेर कहा है कि शिखर सम्मेलन के नतीजों के बारे में बातचीत करने वाली टीमें काम कर रही हैं। परन्तु आज जो स्पष्ट है वो ये है कि नतीजों में से एक एक बड़ा और संयुक्त राजनीतिक वक्तव्य होगा।

रूस के राजदूत ने आगे कहा कि, ये एक बहुत व्यापक बैठक होगी। इसमें इंटरनेशनल मुद्दों से शुरू होने वाले हमारे रिश्तों के सभी आयामों को शामिल करने वाले कागजात व डीजिटल दुनिया में अपनी केंद्रीय स्थिति को दिखाने वाली संयुक्त राष्ट्र की प्रतिबद्धताएं शामिल होंगी।

राजदूत ने कहा कि इसके बाद इसमें क्षेत्रीय मसले और अफगानिस्तान संकट जैसे मसले शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि इसमें कोविड-19 संक्रमण से पैदा हुई मुसीबतों को शामिल किया जाएगा और द्विपक्षीय रिश्तों के लिए अधिक जगह दी जाएगी। नई तकनीकों, विचारों, लोगों और क्षेत्रों को साथ लाने पर बातचीत की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close