UP चुनाव को लेकर प्रियंका गाँधी का आक्रामक रुख, अब इस शहर में हफ्ते के 5 दिन करेंगी काम, क्या है रणनीति?

कांग्रेस महासचिव ने अब अपना सारा प्लान तैयार कर लिया है। इसी के तहत 10 अक्टूबर को प्रियंका वाराणसी में एक रैली करेंगी।

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अब तैयारी में जुट गई हैं. आपको बता दें कि यूपी में अपने मिशन विधानसभा चुनाव-2022 को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी बहुत ज्यादा गंभीर हैं और इसके लिए उन्होंने अपना मास्टर प्लान भी बना लिया है।

Priyanka Gandhi

आपको बता दें कि उन्होंने तय किया है कि वह अब सोमवार से शुक्रवार तक उत्तर प्रदेश में रहेंगी। सिर्फ सप्ताहांत यानी शनिवार और रविवार को दिल्ली में रहेंगी। विधानसभा चुनाव को लेकर वह लखनऊ में अधिकांश समय देने के साथ ही प्रदेश का भ्रमण भी करेंगी। कांग्रेस एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि यूपी के लिए बेहद गंभीर हो चुकीं प्रियंका ने अब खुद ही जमीनी हकीकत जानने का फैसला किया है।

ये है प्लान

प्रियंका ने तय कर लिया है कि अब वह हर हफ्ते में सोमवार से शुक्रवार तक लखनऊ में रहेंगी। इस दौरान वह प्रदेश के किसी अन्य जिले में भी प्रवास कर सकती है। अब वह सिर्फ शनिवार व रविवार को दिल्ली में अपने परिवार को समय देंगी। कांग्रेस महासचिव ने अब अपना सारा प्लान तैयार कर लिया है। इसी के तहत 10 अक्टूबर को प्रियंका वाराणसी में एक रैली करेंगी। इसके साथ ही प्रदेश भर में 7 अक्टूबर से कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा शुरू होगी।

बता दें कि प्रतिज्ञा यात्रा प्रदेश में चार अलग-अलग जगह से बस से निकाली जायेगी। यात्रा का समापन नवंबर में लखनऊ में होगा। कांग्रेस ने नवंबर में लखनऊ में एक बड़ी रैली की भी योजना तैयार की है। इस रैली में देश के बड़े नेता भी शामिल होंगे। यह सभी कार्यक्रम प्रियंका के नेतृत्व में ही होंगे। इस बीच, प्रियंका ने अपने प्रवास के चौथे दिन भी कई बैठकें की। उन्होंने निषाद समाज के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की और नदी अधिकार यात्रा पर भी बात की। भरोसा दिलाया कि कांग्रेस पार्टी निषाद समाज के खनन, मछली पालन, आरक्षण सहित अनेक मांगों के साथ मजबूती से खड़ी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *