हाई स्कूल की परीक्षा रद्द होने के बाद प्रियंका गांधी ने जताई खुशी, बोंली- 12वीं परीक्षा पर भी हो॰॰॰

उन्होंने कहा कि 10वीं के छात्रों की तरह 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को भी प्रमोट करने पर केंद्र सरकार जल्द फैसला ले।

भारत में महामारी के बढ़ते मामलों के मध्य मोदी सरकार द्वारा केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की दसवीं की परीक्षा रद्द किए जाने तथा 12वीं कक्षा की परीक्षा स्थगित होने के फैसले की हर ओर तारीफ हो रही है। इस क्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी छात्रों की सुरक्षा को महत्व देते हुए परीक्षा रद्द किए जाने के केंद्र के निर्णय का स्वागत किया है। हालांकि उन्होंने 12वीं के छात्रों को भी जल्द राहत दिए जाने की बात कही है।

priyanka gandhi

प्रियंका गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि ‘खुशी है कि सरकार ने आखिरकार 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द कर दी है, लेकिन 12वीं कक्षा के लिए भी अंतिम निर्णय लिया जाना चाहिए। जून तक छात्रों को अनुचित दबाव में रखने का कोई मतलब नहीं है। यह उचित नहीं है।’ उन्होंने कहा कि 10वीं के छात्रों की तरह 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को भी प्रमोट करने पर केंद्र सरकार जल्द फैसला ले।

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में शिक्षा मंत्रियों की बैठक हुई। बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना के बढ़ते तेज संक्रमण के कारण परीक्षाओं को टालना जरूरी है क्योंकि छात्र तनाव में हैं और उनको राहत देना आवश्यक है। उन्होंने शिक्षा मंत्रियों से अपील की कि वे इस मुश्किल वक्त में बच्चों की मदद करें। इसके बाद केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने सीबीएसई की 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द किए जाने तथा 12वीं की परीक्षा फिलहाल टाले जाने की घोषणा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *