Breaking News

उप्र में लॉकडाउन का बेबी पैक कोरोना रोकथाम नहीं, किसी और चीज के लिए- प्रियंका वाड्रा

उत्तर प्रदेश॥ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राज्य में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को लेकर एक बार फिर योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने 10 जुलाई की रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 05 बजे तक प्रदेश सरकार द्वारा लगाई पाबन्दी के बावजूद संक्रमण में कमी नहीं आने पर सवाल खड़े किए हैं। प्रियंका ने तंज कसा कि लॉकडाउन का ये बेबी पैक कोरोना रोकथाम नहीं किसी और चीज के लिए किया गया था।

लॉकडाउन का बेबी पैक समाप्त हुआ

प्रियंका वाड्रा ने मंगलवार को ट्वीट किया कि कल लॉकडाउन का बेबी पैक समाप्त हुआ और कल ही यूपी में कोरोना के 1,664 नए केस आ गए। उन्होंने कहा कि साफ है इस तरह के कदम कोरोना की रोकथाम नहीं कर पा रहे और टेस्टिंग, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर लापरवाही हो रही है। या फिर लॉकडाउन का ये बेबी पैक कोरोना रोकथाम के लिए नहीं, किसी और चीज के लिए किया गया था।

उन्होंने एक ग्राफ के जरिए आंकड़ा दर्शाया, जिसमें प्रदेश में 10 जुलाई को 1,347, 11 जुलाई को 1,403, 12 जुलाई को 1,388 और 13 जुलाई को संक्रमण के 1,664 नए मामलों का हवाला दिया गया है। इसके अलावा एक अन्य ग्राफ में प्रति 10 लाख विभिन्न राज्यों में कोरोना जांच की संख्या दर्शायी गई है।

ग्राफ में सबसे अधिक जांच कराने का क्रम पहले से अन्तिम तक आन्ध्र प्रदेश (22,464),तमिलनाडु (21,851), राजस्थान (13,643), कर्नाटक (13,012), महाराष्ट्र (11,012), गुजरात (6,992), पश्चिम बंगाल (6,475), मध्य प्रदेश (5,912), उत्तर प्रदेश (4,929) और बिहार (2,670) बताया गया है।

इस मामले में यूपी का 24वां स्थान

इसमें कहा गया कि ज्यादा जनसंख्या वाले राज्यों में प्रति 10 लाख जनसंख्या पर जांच के मामले में उत्तर प्रदेश नीचे से दूसरे नम्बर पर है। उसके नीचे बस बिहार है। सभी राज्यों की अगर बात करें तो प्रति 10 लाख जनसंख्या पर जांच कराने के मामले में यूपी का 24वां स्थान है। हालांकि इन आंकड़ों का आधार क्या है, ये प्रियंका की ओर से साफ नहीं किया गया है।

इससे पहले उन्होंने सोमवार को भी तीन दिनों में संक्रमण के नए मामलों का हवाला देते हुए कहा कि लॉकडाउन के वीकेंड ‘बेबी पैक’ का लॉजिक अब तक किसी को समझ नहीं आया। अपनी असफलता छुपाने के लिए खिलवाड़ जारी है। इसके साथ ही उन्होंने तंज कसा ‘मर्ज बढ़ता गया ज्यों ज्यों दवा की।’

उन्होंने एक ग्राफ के जरिए आंकड़ा दर्शाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले 5,000 केस 76 दिनों में सामने आए। अब चिंताजनक तरीके से हर तीन दिन में लगभग 5,000 कोरोना के केस सामने आ रहे हैं।

एक तरफ प्रियंका कोरोना संक्रमण रोकने को प्रदेश सरकार की बन्दी के नए फैसले पर सवाल उठा रही हैं। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिये हैं कि सोमवार से शुक्रवार तक प्रातः 09 बजे से रात्रि 09 बजे तक सभी बाजार खुलेंगे। केवल जोखिम क्षेत्र (कंटेनमेंट जोन) की दुकानें नहीं खुलेंगी। शनिवार तथा रविवार को बाजार बन्द रहेंगे। इस प्रकार पूरे प्रदेश में बाजारों की साप्ताहिक बन्दी शनिवार तथा रविवार को होगी। उन्होंने इसका सख्ती से पालन कराने को कहा है।

ऐसे बाजार जिनकी साप्ताहिक बंदी सोमवार से शुक्रवार के मध्य होती थी उनकी साप्ताहिक बंदी भी अब शनिवार एवं रविवार को ही होगी। साप्ताहिक बंदी के दौरान आर्थिक गतिविधियां एवं औद्योगिक इकाइयां यथावत क्रियाशील रहेंगी। बैंक एवं धार्मिक स्थल यथावत खुले रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com