पंजाब- कांग्रेस में मचा बवाल, पार्टी पैनल से मिले सिद्धू, कही चौंकाने वाली बात

उन्होंने कहा कि सच प्रताड़ित हो सकता है, मगर पराजित नहीं।

पंजाब॥ राज्य में कांग्रेस के भीतर सब कुछ ठीक नहीं है। कांग्रेसियों में गुटबाजी और खींचतान की दौर जारी है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के मध्य बहस छिड़ी हुई है।

Sidhu

इस अंदरुनी कलह को निपटाने की कवायद के मध्य सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने अपनी आवाज मुखर की है। दिल्ली पहुंचे नवजोत सिद्धू ने कहा कि पंजाब के सच और हक की आवाज मैंने हाई कमान को बुलंद आवाज में बताई है। उन्होंने कहा कि सच प्रताड़ित हो सकता है, मगर पराजित नहीं।

पंजाब को जिताना है और हर पंजाब विरोधी ताकत को हराना है। दरअसल, पंजाब कांग्रेस में चल रही अनबन को दूर करने के लिए कांग्रेस हाईकमान ने मल्लिकार्जुन खड़गे, हरीश रावत और जेपी अग्रवाल की तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। हरीश रावत कांग्रेस के पंजाब प्रभारी भी हैं।

इस समिति ने बीते दिन पंजाब के करीब दो दर्जन विधायकों को दिल्ली बुलाया और हर किसी से चर्चा की। इसी कड़ी में मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू, कांग्रेस नेता परगट सिंह और अन्य नेताओं भी इस समिति से मिलने पहुंचे। करीब डेढ़ घंटे चली इस मुलाकात के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने बाहर निकलकर पत्रकारों से वार्तालाप की।

सिद्धू ने कहा कि जो कुछ भी हाईकमान ने पार्टी के हित में पूछा उन्हें पूरी तरह से सजग कर दिया है। पंजाब के लोगों की आवाज हाईकमान तक पहुंचाने आया हूं और मेरा पक्ष है कि पंजाब के लोगों की वित्तीय ताकत जो टैक्स के रूप में सरकार को जाती है वो लोगों तक वापस जानी चाहिए।

नवजोत ने कहा कि पंजाब के सच और हक की आवाज मैंने हाई कमान को बुलंद आवाज में बताई है। पंजाब को जिताना है और हर पंजाब विरोधी ताकत को हराना है। उन्बोंने कहा कि मैंने आम जन की आवाज कमिटी के सामने रखी है। सच परेशान हो सकता है, पराजित नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *