Punjab: सतलुज नदी में मिली पाकिस्तानी नाव, मामले की जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

पंजाब (Punjab)  के फिरोजपुर जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को सतलुज नदी पर पाकिस्तानी नाव मिली है। ये नाव बीओपी डीटी मल के...

फिरोजपुर। पंजाब (Punjab)  के फिरोजपुर जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को सतलुज नदी पर पाकिस्तानी नाव मिली है। ये नाव बीओपी डीटी मल के निकट बरामद हुई है। हालांकि इस नाव में कौन लोग सवार थे, इसकी जानकारी नहीं हो सकी है। अब सुरक्षा एजेंसियां इसकी जांच में जुट गई हैं।

Punjab

पहले भी पकड़े जा चुके हैं तस्कर

बता दें कि पाकिस्तानी नाव जहाँ से बरामद की गई है, यही से सतलुज नदी पाकिस्तान से भारत में प्रवेश करती है। इससे पहले भी कई बार इसी स्थान से तस्करों को हेरोइन संग पकड़ा जा चुका है। इसके साथ ही पाकिस्तान इस इलाके से हथियारों की तस्करी भी करता है। फिरोजपुर पंजाब (Punjab) का बेहद संवेदनशील जिला माना जाता है।

फिरोजपुर में ही फंसा था पीएम का काफिला

गौरतलब है कि बीते पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला भी फिरोजपुर जिले में फंसा था। फिरोजपुर (Punjab)  की सीमा पाकिस्तान से लगती है यही वजह है कि ये जिला बेहद संवेदनशील माना जाता है। प्रधानमंत्री का काफिला बुधवार को तकरीबन 20 मिनट तक बेहद असुरक्षित एरिया में रुका रहा।

बताया जाता है कि जिस इलाके में पीएम मोदी का काफिला रुका था, वह आतंकियों के साथ ही हेरोइन तस्करों का गढ़ भी माना जाता है। पिछले साल सितंबर माह में इसी क्षेत्र में आतंकी घटना को अंजाम दिया गया था। (Punjab)  मालूम हो कि तलवाई भाई से कुछ दूरी पर जहां काफिला रुका था, वहां से भारत-पाक सीमा मात्र 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close