Tokyo Olympics 2020: सेमीफाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत ने अब तक सिर्फ एक ही पदक जीता था, लेकिन अगले कुछ दिन में भारत की झोली में कुछ और पदक होने वाले हैं,

टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में भारत ने अब तक सिर्फ एक ही पदक जीता था, लेकिन अगले कुछ दिन में भारत की झोली में कुछ और पदक होने वाले हैं, क्योंकि कई खिलाड़ियों ने पदक का दावा पेश कर दिया है।

PV Sindhu- Tokyo Olympics 2020

इसी कड़ी में टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में वुमेंस बैडमिंटन सिंगल्स प्रतिस्पर्धा में भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने सेमीफाइन में जगह बना ली है। इसी के साथ भारत का एक और पदक लगभग पक्का हो गया है।

भारतीय दिग्गज और रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) के महिला एकल बैडमिंटन प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में मेजबान जापान की अकाने यामागुचि को 21-13 और 22-20 से हरा दिया।
पीवी सिंधु ने मुसाशिनो वन प्लाजा कोर्ट 1 पर शुक्रवार को सीधे सेटों में यामागुची को मात दी और टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल (Tokyo Olympics 2020) में पीवी सिंधु को मिली जीत उनको एक और ओलंपिक पदक के करीब ले गई है।

पीवी सिंधु ने एकाने यामागुची को 56 मिनट तक चले मुकाबले में बुरी तरह से हरा दिया। बता दें कि यामागुची मौजूदा समय में रैंकिंग में चौथे नंबर की खिलाड़ी हैं। इसी के साथ उनका सफर इस टूर्नामेंट से समाप्त हो गया है।

बताया जाता है कि रियो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में पीवी सिंधु ने रजत पदक अपने नाम किया था। 2016 में हुए समर ओलंपिक में पीवी सिंधु को वुमेंस सिंगल्स बैडमिंटन के फाइनल में Carolina Marin से हार मिली थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर पीवी सिंधु सेमीफाइनल मैच जीत जाती है तो सिल्वर या फिर गोल्ड मेडल पक्का है, लेकिन सेमीफाइनल हारने के बाद उनको कांस्य पदक के लिए लड़ाई लड़नी होगी।

हालांकि, पीवी सिंधु जैसी खिलाड़ी, जो कि ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में सिल्वर मेडल जीत चुकी है वो अब सोने की महक के लिए जी जान से सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला खेलेगी और देश का नाम रोशन करेगी।

Friendship Day Special: PK जैसी दोस्ती आपने इससे पहले कभी नहीं देखी-सुनी होगी, 25 वर्षों से ये दोनों कर रहे एक काम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *