5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

कुरैशी ने फिर दिया हिंदुस्तान के खिलाफ विवादित बयान, कहा- भारत सीमा पर बढ़ा रहा है तनाव…

लाहौर॥ कश्मीर से धारा 370 के समाप्त होने के बाद से शुरू हुई पाकिस्तान की बौखलाहट अब नागरिकता एक्ट में हुए संशोधन के बाद और भी बढ़ गई है। पाकिस्तान इस कदर बौखला गया है कि हर दिन हिंदुस्तान के विरूद्ध बयान देने को मजबूर है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सोमवार को हिंदुस्तान के अंदरूनी मामलों में सीधे दखल देने वाले एक बयान में कहा है कि मोदी सरकार के कदमों से हिंदुस्तान में तनाव चरम पर है। हिंदुस्तान में कोई भी, पीएम मोदी द्वारा कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को रद्द करने और नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। इस कानून (सीएए) को लागू करने के लिए पूरी दुनिया में हिंदुस्तान सरकार के विरूद्ध प्रदर्शन हो रहे हैं।

उन्होंने कहा ‘जो लोग यह सोचते हैं कि हिंदुस्तान सरकार ने धर्मनिरपेक्ष हिंदुस्तान के विचार को दफन कर दिया है और वह हिंदू राष्ट्र और हिंदुत्व की विचारधारा थोप रही है, वे सभी इन प्रदर्शनों में भाग ले रहे हैं।’

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आरोप लगाया कि नियंत्रण रेखा (LoC) पर हिंदुस्तान द्वारा संघर्षविराम की घटनाएं बढ़ी हैं और एलओसी पर हिंदुस्तानीय सेना की ‘अस्वाभाविक गतिविधियां’ शांति के लिए खतरा बन सकती हैं।

कुरैशी ने ‘एलओसी पर आक्रामकता’ का उल्लेख करते हुए आरोप लगाया कि ‘हिंदुस्तान द्वारा एलओसी पर संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाएं बढ़ी हैं। उसने सीमा पर लगी बाड़ को कई जगह से काट दिया है। हिंदुस्तानी सेना की अस्वाभाविक गतिविधियां नजर आ रही हैं। खुफिया संस्थाओं ने सीमा पर नई हलचल रिपोर्ट की है। यह क्षेत्रीय शांति के लिए खतरनाक है।

पढि़ए-उइगर मुस्लिमों को लेकर शहीद अफरीदी ने उठाई आवाज, इमरान सरकार के लिए बनी मुसीबत

उन्होंने कहा ये सभी कुछ हिंदुस्तान में जारी प्रदर्शनों पर पर्दा डालने की कोशिश है जो सफल नहीं होगी। दुनिया जानती है कि मोदी सरकार क्या कर रही है। खामोश रहने वालों को मैं बताना चाहता हूं कि यह खामोशी घातक है। ये खामोशी पूरे क्षेत्र को खतरे में डाल सकती है। जब दो एटमी ताकतें आमने-सामने हों तो बात एक क्षेत्र तक ही नहीं रह जाएगी। बात दूर तक जाएगी और इसका असर वैश्विक स्तर पर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com