राफेल डील : कांग्रेस का केंद्र पर हमला, राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- ‘चोर की दाढ़ी…’

इस सौदे की जांच को भ्रष्टाचार की नज़र से देखना ठीक नहीं है : BJP

नई दिल्ली। राफेल फाइटर प्लेन सौदे का ‘जिन्न’ एक बार फिर बाहर आ गया है। इसे लेकर देश की सियासत एक बार फिर सरगर्म हो गई है। कांग्रेस ने केंद्र सरकार से राफेल सौदे की जांच संयुक्त संसदीय कमेटी (जेपीसी) से कराने की मांग की है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने निशाना साधा है। बताते चलें कि राफेल सौदे की जांच के लिए फ्रांस में एक जज की नियुक्ति की गई है।

राहुल गांधी ने शनिवार को अपने ट्वीट में हैशटैग राफेलस्कैम का इस्तेमाल करते हुए लिखा – ‘चोर की दाढ़ी…’ इससे पहले कांग्रेस ने केंद्र सरकार से इस सौदे की संयुक्त संसदीय कमेटी (जेपीसी) से जांच की मांग की।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि फ्रांस में प्रथम दृष्टया भ्रष्टाचार के आरोप सामने आ गए हैं तो सरकार इस मामले की जांच संयुक्त संसदीय कमेटी से क्यों नहीं करवाती है? उन्होंने सवाल किया कि अगर दाल में कुछ काला नहीं है तो फिर सरकार को जांच से किस बात का डर है? उन्होंने कहा कि यह देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला है, इसलिए इसकी जेपीसी से जांच होनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि भारत और फ्रांस के बीच 36 राफेल फाइटर विमानों का सौदा हुआ था। इस सौदे को लेकर कांग्रेस लगातार सरकार पर आरोप लगाते रही है। इस मुद्दे पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि फ्रांस में राफेल सौदे को लेकर जांच होने वाली है। इस जांच को भ्रष्टाचार की नज़र से देखना ठीक नहीं है, इस पर राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी राजनीति कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *