Krittika Nakshatra में प्रवेश करेंगे राहु, इन राशि के जातकों की बढ़ेंगी मुश्किलें

साल 2021 में राहु का कोई राशि परिवर्तन नहीं होगा। राहु इस साल सिर्फ नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। वर्तमान समय में में राहु रोहिणी नक्षत्र में...

हिन्दू पंचांग में ग्रह-नक्षत्रों का विशेष महत्व है। इनका स्थान परिवर्तन सभी 12 राशियों पर कोई न कोई प्रभाव अवश्य डालता है। इस समय राहु वृषभ राशि पर संचार कर रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र में राहु को पाप का ग्रह माना जाता है। राहु अपने राशि परिवर्तन या नक्षत्र परिवर्तन से मेष से लेकर मीन राशि तक पर प्रभाव डालते हैं। साल 2021 में राहु का कोई राशि परिवर्तन नहीं होगा। राहु इस साल सिर्फ नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। वर्तमान समय में में राहु रोहिणी नक्षत्र में संचार कर रहे हैं। आइये जानते हैं इस साल राहु का नक्षत्र परिवर्तन कब होगा और कौन-कौन सी राशि के जातकों को सावधान रहना होगा। साल 2021 में राहु कोई राशि परिवर्तन नहीं करेंगे। (Krittika Nakshatra)

Krittika Nakshatra

राहु का नक्षत्र परिवर्तन

राहु 27 जनवरी 2021 से चंद्रमा के नक्षत्र रोहिणी पर संचार कर रहे हैं। अब 5 अक्टूबर को राहु कृत्तिका नक्षत्र (Krittika Nakshatra) में प्रवेश करेंगे। इस दौरान ये कुछ राशियों पर प्रतिकूल प्रभाव डालेंगे।

वृषभ

राहु इस समय वृषभ राशि में ही विराजमान हैं इसलिए इस राशि के जातकों को हर काम सावधानी बरतने की जरूरत है। हालांकि वृषभ राशि के स्वामी शुक्र हैं इसलिए कुछ मामलों में राहु इन राशि वालों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है लेकिन धन संबंधी मामलों में जल्दबाजी न करें तो बेहतर होगा। (Krittika Nakshatra)

कन्या

राहु कन्या राशि के जातकों के जीवन में तनाव और कलह की स्थिति पैदा कर सकता है। इस दौरान बेवजह खर्च से बचें। सेहत का ध्यान रखें और कर्ज न लें। इस दौरान आपके कार्य स्थल में भी परिवर्तन हो सकता है। इस राशि के लोगों को इन दिनों बेहद सावधान रहने की जरूरत है। (Krittika Nakshatra)

मकर

इस समय मकर राशि में शनि वक्री हैं। ऐसे में मकर राशि वालों को राहु का यह परिवर्तन मिले जुले परिणाम दे सकता है। इस दौरान सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है। वाणी पर काबू रखें और वाद-विवाद से दूर रहें। (Krittika Nakshatra)

कुंभ

इस समय कुंभ राशि में गुरु वक्री अवस्था में गोचर कर रहे हैं। ऐसे ने राहु आपको मानसिक तनाव दे सकते हैं। शिक्षा और करियर संबंधी मामलों में संघर्ष और मानसिक तनाव की स्थिति बन सकती है। राहु के प्रभाव से अचानक धन लाभ होने के भी योग बन रहे हैं। (Krittika Nakshatra)

दूल्हा-दूल्हा ने अपनी शादी में किया ऐसा डांस की लोगों ने दबा ली दांतों तले उंगली, देखें वीडियो

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *