राहुल ने किया अपनी ही दादी के इस फैसले का विरोध, सियासत में मचा बवाल

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने अपनी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के शासनकाल में लगाए गए आपातकाल को गलत बताया है।

भोपाल। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने अपनी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के शासनकाल में लगाए गए आपातकाल को गलत बताया है। उनके इस बयान के बाद से राजनीतिक गलियारों में बयानबाजी का दौर तेज हो गया है। भाजपा आक्रामक हो गई है और जमकर बयानबाजी कर रही है। मप्र के सीएम शिवराज ने भी राहुल गांधी के बयान पर तंज कसा है।
Rahul Gandhi and Indira Gandhi
सीएम शिवराज ने बुधवार को ट्वीट कर राहुल गांधी के बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि #Emergency लगने के इतने वर्षों बाद राहुल गांधी जी को एहसास हुआ कि तब जो हुआ, वह गलत था। आज के समय में जब पीएम @narendramodi जी के बारे में जिस ढंग की बेहूदा टिप्पणियाँ राहुल जी करते हैं, कई वर्षों बाद उनकी ट्यूबलाइट जलेगी और तब उन्हें आज की गलती के लिए भी माफी मांगनी पड़ेगी।

नरोत्तम मिश्रा ने भी राहुल गांधी पर कटाक्ष किया

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा ‘@RahulGandhi  जी, मुझे खुशी हुई कि आखिर आपको भी समझ आ गया कि आपकी पार्टी देश विरोधी फैसले लिया करती है और आपकी दादी जी का देश में #Emergency लगाने का फैसला गलत था। कायदे से अब आपको आगे आकर देश से माफी मांगनी चाहिए क्योंकि आपकी दादी जी ने तो माफी मांगी नहीं थी।
बता दे कि कॉर्नेल यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में प्रोफेसर कौशिक बसु के साथ वर्चुअल डिस्कशन में राहुल ने देश में इमरजेंसी लगाए जाने के फैसले को गलत बताया था। हालांकि उन्होंने ये बात मौजूदा मोदी सरकार के संदर्भ में कही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *