राहुल का सरकार पर शायराना तंज, ‘उनका मरना देखा जमाने ने, एक मोदी सरकार को खबर नहीं’

जहां संसद के मानसून सत्र के पहले दिन सदन के अंदर विपक्ष ने केंद्र को विभिन्न मुद्दों पर घेरा, वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सदन के बाहर सरकार पर निशाना साधे हुए हैं।

नई दिल्ली, 15 सितम्बर )। सरकार की नीतियों को लेकर कांग्रेस पार्टी का हमला लगातार जारी है। जहां संसद के मानसून सत्र के पहले दिन सदन के अंदर विपक्ष ने केंद्र को विभिन्न मुद्दों पर घेरा, वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सदन के बाहर सरकार पर निशाना साधे हुए हैं।

rahul gandhi

राहुल ने प्रवासी मज़दूरों के मौत मामले में केंद्र के दिए जवाब पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि ‘उनका मरना देखा जमाने ने, एक मोदी सरकार है जिसे खबर तक नहीं।’ दरअसल मानसून सत्र के पहले दिन विपक्ष के एक सवाल कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मजदूरों की जान गई।

इस पर केंद्र ने जवाब में कहा कि उसके पास इस संबंध में आंकड़ा नहीं है। इसी बात पर राहुल गांधी ने सरकार को हमला बोला है। राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में मोदी सरकार को घेरते हुए ट्वीट कर कहा, ‘मोदी सरकार नहीं जानती कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मजदूर मरे और कितनी नौकरियां गईं।’

उन्होंने कहा कि ‘तुमने ना गिना तो क्या मौत ना हुई? हां मगर दुख है सरकार पे असर ना हुआ, उनका मरना देखा जमाने ने, एक मोदी सरकार है जिसे खबर ना हुई।’ उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के कारण जब देश में लॉकडाउन लागू किया गया, तो उस दौरान प्रवासी मजदूर इससे खासा प्रभावित हुए थे।

बता दें कि प्रवासी मजदूरों का जत्था इस दौरान बड़े औद्योगिक शहरों से निकलकर अपने मूल स्थान पर लौटने लगा था। इस दौरान लाखों की संख्या की संख्या में मजदूर विभिन्न वाहनों एवं पैदल घर जाने के लिए निकल पड़े थे। तब हुए कई हादसों में मजदूरों की जान गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *