बारिश बनी जान की दुश्मन, इस राज्य में बिजली गिरने से हुई 5 की मौत

अनुमंडल अधिकारी ने बोला कि पोस्टमार्टम के बाद दोनों मृतकों के परिजनों को नियमानुसार चार चार लाख रुपये का मुआवजा दिया जाना चाहिए।

झारखंड॥ राज्य के दुमका और रामगढ़ जनपदों में आठ जून को आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने की कई दुर्घटनाओं में एक बालक समेत पांच लोगों की जान चली गई है जबकि कई अन्य घायल हो चुके है।

Lightning

वहीं लातेहार में एक सड़क हादसे में एक ही फैमिली के तीन लोगों की जान जा चुकी है। जिले के अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि आकाशीय बिजली गिरने की एक घटना जिले के मसलिया थाना क्षेत्र के तहत आने वाले कुंजबोना गांव में हुई, जिसमें शिवशंकर मुर्मू नामक दस वर्षीय बालक की जान जा चुकी है वहीं उसके 2 दोस्त अचेत हो गए। तीनों शाम को टहलने निकले थे।

अफसर ने बताया कि आकाशीय बिजली की दूसरी घटना जिले के काठीकुंड थाना क्षेत्र तहत कौड़िया गांव में हुई जहां 28 वर्षीय प्रवीण किस्कू नामक शख्स अपने घर के आंगन में थे, तभी आकाशीय बिजली गिरने से उसकी भी जान चली गई तथा उसकी पत्नी कुछ देर के लिए बेहोश हो गई। मिली सूचना के मुताबिक अनुमंडल अधिकारी ने बोला कि पोस्टमार्टम के बाद दोनों मृतकों के परिजनों को नियमानुसार चार चार लाख रुपये का मुआवजा दिया जाना चाहिए।

मीडिया सूचना के मुताबिक जिले रामगढ़ के मांडू ब्लॉक में गोसी गांव में दोपहर में वज्रपात होने से 3 युवाओं की घटनास्थल पर ही जान चली गई जबकि इन घटनाओं में दो अन्य घायल हो गए। आकाशीय बिजली गिरने की वजह से जान गंवाने वालों की पहचान 16 साल के अभिषेक कुमार, 19 साल के गौतम कुमार एवं 19 साल के आलोक संघु के रूप में की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *