रायपुर: पैसे के साथ ही चोर ने मेडिकल स्टोर से चुराई ये दवाएं, जानकर रह जाएंगे दंग

रायपुर। आए दिन पैसे की चोरी, सोना-चांदी की चोरी, वाहनों की चोरी की घटनाएं सुनने को मिलती हैं. लेकिन आपने शायद ही उस चोर के बारे में सुना होगा जिसने दवा चुराई थी। जी हां, मेडिकल स्टोर से दवाओं यानी विटामिन के की गोलियां और सिरप की चोरी की कहानी अनोखी है। ऐसे ही एक चोर की चोरी इन दिनों छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में चर्चा में है.

Vitamin Tablet Thief

राजधानी रायपुर के खमत्राई थाना क्षेत्र में भी ऐसा ही हुआ जब एक चोर चोरी के लिए एक डिस्पेंसरी में घुस गया. इस चोर को दुकान से पैसे या कीमती सामान से ज्यादा सेहत की चिंता थी। इसलिए उसने नकदी चोरी करने के साथ-साथ मल्टी विटामिन टैबलेट और सिरप भी चुरा लिया। अनोखी चोरी की यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है, जिससे मामला प्रकाश में आया।

चर्म रोग औषधालय में चोरी

इस संबंध में एएसपी तारकेश्वर पटेल ने बताया कि दो दिन पहले राजधानी के खमत्राई थाना क्षेत्र स्थित एक डिस्पेंसरी में एक चोर घुसा था. जहां से चोरों ने मल्टी विटामिन की दवाएं चुरा लीं। उन्होंने बताया कि जिस डिस्पेंसरी में चोरी हुई है, वह चर्म रोग क्लीनिक भी है. नकदी के साथ छँटाई करने के बाद चोर मल्टीविटामिन की गोलियां और सिरप की बोतलें ले गया। चोर की इस तरह की स्वास्थ्य संबंधी चिंता से पुलिस न सिर्फ हैरान है, बल्कि लोग तंज भी कर रहे हैं.

विटामिन की गोली चोरी पर हैरानी
पुलिस के लिए इस चोर का पता लगाना भी मुश्किल है। हालांकि पुलिस वालों का कहना है कि डिस्पेंसरी में सेंधमारी करने वाला कोई ऐसा व्यक्ति हो सकता है, जो संचालक को जानता हो, जिसे दवाओं के बारे में भी कुछ समझ हो। हालांकि पुलिस उस चोर की तलाश में जुटी है जिसे उसकी सेहत की चिंता है। पुलिस अधिकारियों को भरोसा है कि वे जल्द ही विटामिन पसंद करने वाले चोर का पता लगा लेंगे।