दिव्यांग लड़की के साथ दुष्कर्म, अपराधी पर हुई ये कार्रवाई

दिव्यांग युवती के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली॥ रामपुर उपमंडल के कुमारसेन थाना क्षेत्र के एक गांव में नेपाली मूल की दिव्यांग युवती के साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस वारदात को अंजाम देने वाला 23 वर्षीय आरोपी भी दिव्यांग है और नेपाली मूल का है।

Rape

कुमारसेन पुलिस ने पीड़िता के पिता की शिकायत पर आईपीसी की धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, पीड़िता की चिकित्सकीय जांच कराई गई है। पीड़िता का परिवार लम्बे समय से कुमारसेन में रहकर मजदूरी करता है।

दर्ज प्राथमिकी में पीड़िता के पिता ने बताया कि गत 3 अक्टूबर की मध्यरात्रि नेपाली मूल का उसका परिचित एक युवक उनके घर आया। इसी दौरान उसने उसकी बेटी के साथ दुराचार किया। पीड़िता के पिता ने बताया कि उसकी बेटी दिव्यांग है। वह बोल-सुन नहीं सकती जबकि आरोपी भी मूकबधिर है।

रामपुर के उप-पुलिस अधीक्षक अभिमन्यु वर्मा ने मंगलवार को बताया कि आरोपी को आज तड़के 3 बजे के करीब गिरफ्तार किया गया है। इस घटना को लेकर आईपीसी की धारा 376 में प्राथमिक दर्ज हुई है।

उन्होंने कहा है कि पीड़िता की आयु की पुष्टि नहीं हो पाई है। इस सम्बन्ध में दस्तावेज़ नहीं मिला है। अब पीड़िता की आयु की पड़ताल के लिए आईजीएमसी में विशेष टेस्ट करवाया जाएगा और उसके नाबालिग निकलने पर पॉक्सो अधिनियम में मामला पंजिकृत किया जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *