राशिद खान ने हासिल की खास उपलब्धि, IPL में ऐसा कमाल करने वाले पहले गेंदबाज़ बने

बने आईपीएल के सबसे कंजूस गेंदबाज

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 22वें मैच में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लेने वाले अफगानी स्पिनर राशिद खान ने अपनी रिकॉर्डों की माला में एक और मोती पिरो लिया है।

राशिद ने पंजाब के खिलाफ अपने 4 ओवरों में 12 रन देकर 3 विकेट हासिल किये। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली। राशिद किसी आईपीएल मैच में सबसे ज्यादा बार- पूरे 4 ओवर फेंकते हुए 12 या उससे कम रन देने के मामले में शीर्ष पर आ गए हैं। उन्होंने अब तक ये कमाल चार बार किया है।

इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी उनकी बराबरी पर हैं, लेकिन स्टेन ने 94 आईपीएल मैचों में ये कमाल किया है,जबकि राशिद ने कुल 52 मैचों में चार बार ऐसा कर दिखाया है।

बता दें कि हैदराबाद ने जॉनी बेयरस्टो (97) और डेविड वार्नर (52) के अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 201 रनों का बड़ा स्कोर बनाया था, जवाब में पंजाब के बल्लेबाजों ने राशिद खान और खलील अहमद की धारदार गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए दूर पूरी टीम 16.5 ओवरों में 132 रनों पर सिमट गई। राशिद ने 12 रन देकर तीन विकेट लिए,जबकि खलील अहमद और टी नटराजन ने दो-दो विकेट लिए।

पंजाब की तरफ से केवल निकोलस पूरन ही संघर्ष कर सके। उन्होंने 37 गेंदों में 5 चौके और 7 छक्कों की बदौलत 77 रनों की विस्फोटक पारी खेली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *