राशिद खान ने किया खुलासा, बताया अच्छी गेंदबाजी का कारण

राशिद खान ने कहा मध्य के ओवरों में केवल अपनी गेंदबाजी का आनंद ले रहा था

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिनर राशिद खान ने कहा कि वह मध्य के ओवरों में केवल अपनी गेंदबाजी का आनंद ले रहे थे। राशिद ने पंजाब के खिलाफ 4 ओवरों में 12 रन देकर तीन विकेट झटके।

rashid khan1

राशिद ने मैच के बाद आयोजित एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,”मैं बस इसे अपनी लाईन और लेंथ पर फोकस कर रहा था और खुद पर ज्यादा दबाव नहीं डाल रहा था। मध्य के ओवरों में मैंने अपनी गेंदबाजी का आनंद लिया। इन विकेटों पर पहले अपने आप को लाइन और लेंथ के साथ एडजस्ट किया। जैसे ही मैं गेंदबाजी करने आया और पहली तीन गेंद फेंकी, मुझे महसूस हुआ कि इस विकेट पर सही लंबाई क्या है और मुझे इस विकेट पर किस तरह से गेंदबाजी करनी चाहिए।”

उन्होंने कहा,” आपको बल्लेबाज की कमजोरी के अनुसार गेंदबाजी करनी होगी और यही मैं कर रहा हूं और सफलता भी मिल रही है।” इससे पहले, वार्नर ने 40 गेंदों पर 52 रन बनाए जबकि बेयरस्टो ने महज 55 गेंदों में 97 रन बनाकर हैदराबाद को 201 रनों के बड़े स्कोर तक पहुंचाया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी की।

राशिद ने कहा, “जब आप इस तरह की शुरुआत करते हैं तो टीम में एक अलग आत्मविश्वास आता है। जॉनी बेयरस्टो और डेविड वार्नर दोनों ही शुरुआत देने में सक्षम हैं और उन्होंने अतीत में भी भारत में ऐसा किया है। अब तक उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया है और एक गेंदबाज के रूप में, आप हमेशा बहुत अच्छा महसूस करते हैं जब आपके पास बचाव करने के लिए बड़ा स्कोर होता है। इन विकेटों पर, 200 का पीछा करना काफी कठिन होता है और औसत 165-170 रन ही बहुत होता है। जिस तरह से उन्होंने अब तक प्रदर्शन किया है उससे काफी खुश हूं।”

हैदराबाद ने जॉनी बेयरस्टो (97) और डेविड वार्नर (52) के अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 201 रनों का बड़ा स्कोर बनाया था, जवाब में पंजाब के बल्लेबाजों ने राशिद खान और खलील अहमद की धारदार गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए दूर पूरी टीम 16.5 ओवरों में 132 रनों पर सिमट गई। राशिद ने 12 रन देकर तीन विकेट लिए,जबकि खलील अहमद और टी नटराजन ने दो-दो विकेट लिए।

पंजाब की तरफ से केवल निकोलस पूरन ही संघर्ष कर सके। उन्होंने 37 गेंदों में 5 चौके और 7 छक्कों की बदौलत 77 रनों की विस्फोटक पारी खेली। हैदराबाद की टीम अपने अगले मुकाबले में 11 अक्टूबर को राजस्थान रॉयल्स का सामना करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *