13 बॉलों में 10 विकेट लेकर बनाया रिकॉर्ड, अब धोनी के इशारे पर धमाल मचाएगा ये गेंदबाज

एक समय पर उनका करिश्‍माई प्रदर्शन ऐसा रहा कि उन्‍होंने सिर्फ 13 गेंदों के अंतराल में दस विकेट हासिल कर लिए थे। एक बार फिर दीपक चाहर इंडियन प्रीमियर लीग में धाक जमाने को तैयार हैं।

बीस ओवर के मैच में बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन का रिकॉर्ड किस गेंदबाज के नाम दर्ज है। अगर ये सवाल आपके सामने आ जाए तो बिना किसी असमंजस के इसका जवाब दीजिएगा। वो इसलिए क्‍योंकि ये सेहरा तो एक भारतीय गेंदबाज के सिर सजा है। जी हां, दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज का नाम है दीपक चाहर।

dhoni dipak chahar

धोनी के नेतृत्व वाली आईपीएल टीम सीएसके से खेलने वाले दीपक चाहर ने बांग्‍लादेश के विरूद्ध केवल सात रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे, वो भी हैट्रिक के साथ। इतना ही नहीं, एक समय पर उनका करिश्‍माई प्रदर्शन ऐसा रहा कि उन्‍होंने सिर्फ 13 गेंदों के अंतराल में दस विकेट हासिल कर लिए थे। एक बार फिर दीपक चाहर इंडियन प्रीमियर लीग में धाक जमाने को तैयार हैं।

दरअसल, दीपक चाहर ने बांग्लादेश के विरूद्ध नागपुर टी20 मैच में 3.2 ओवर में सिर्फ 7 रन देकर छ विकेट लिये। इनमें आखिरी तीन गेंदों में उनके नाम तीन विकेट दर्ज हुए। इसके बाद चाहर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में विदर्भ के विरूद्ध मुकाबला खेला। राजस्थान की ओर से खेलते हुए 6 बॉल्स के अंतराल में चार विकेट हासिल किए। इसी टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश के विरूद्ध आखिरी ओवर में 4 गेंदों में तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाते हुए चाहर ने कुल 13 गेंदों में दस विकेट लेने का कमाल किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *