Relationship Tips: अगर एक और मौका देना चाहते हैं एक्स को तो इन बातों का रखें ख्याल

रिलेशनशिप में कई बार बात इतनी बढ़ जाती है कि ब्रेकअप की नौबत आ जाती है। ऐसे में कई बार ब्रेकअप हो जाने के बाद दोनों को ही अपनी-अपनी गलती...

रिलेशनशिप में कई बार बात इतनी बढ़ जाती है कि ब्रेकअप की नौबत आ जाती है। ऐसे में कई बार ब्रेकअप हो जाने के बाद दोनों को ही अपनी-अपनी गलती एहसास होने लगता है और वो फिर से एक साथ आना चाहते है। वह अपने रिश्ते को एक और मौका देना चाहते है। रिलेशनशिप को एक और चांस देने के कुछ फायदे हैं तो कुछ नुकसान भी है। अगर आप भी अपने पार्टनर को एक और मौका देना चाहते है और रिलेशनशिप को आगे बढ़ाना चाहते है तो कुछ बातों को ध्यान में रखना जरूरी है। ऐसा करने से आपका रिश्ता पहले से भी मजबूत हो सकता है।

relationship
झगड़े की वजह को सुलझा लें

एक्स को दूसरा चांस देने से पहले ब्रेकअप की वजहों को याद कर लीजिए। अगर वो वजह नहीं खत्म होगी तो रिश्ते को दोबारा चांस दिए जाने का कोई मतलब नहीं रह जायेगा। ऐसे में सबसे पहले उस कारण पर चर्चा कर लें और उसे खत्म करने के बाद ही बात को आगे बढ़ाएं।

क्या आपको अब भी प्यार है

एक्स को दूसरा चांस देने से पहले ये जान लें कि क्या आप अब भी उससे प्यार करते हैं और
वापस रिश्ते में आने के लिए कितना तैयार हैं। अगर आप रिश्ते में आने के लिए तैयार है और उससे अब भी प्यार करते हैं तभी आप उसे दूसरा चांस दीजिये।

दूसरा मौका देने की सही वजह पहचानें

आपका एक्स जब दोबारा से आपकी जिंदगी में वापस आ रहा है तो उसके पीछे की वजह भी जान लेना आवश्यक है। रिश्ता दोबारा से शुरू करने का कारण कुछ भी हो सकता है। अगर आपका एक्स अब भी आपसे उतना ही प्यार करता है तभी उसे दूसरा मौका दें। अन्यथा नहीं। भावनाओं में बहकर कोई भी फैसला न लें।

कमियों को भुलाना जरूरी

रिश्ते में दोबारा से आने के लिए ये आवश्यक है कि आप दोनों एक-दूसरे की कमियों पर अधिक ध्यान ना दें क्योंकि जब आप किसी के साथ दोबारा रिश्ते में आते हैं तो कमियों को भुलाना और भी जरूरी हो जाता है। ऐसे में इस बात को ध्यान में रखें कि आप दोनों एक दूसरे की कमियों के साथ एडजस्ट कर पाएंगे या नहीं। अगर पर पाइये तभी दोबारा रिश्ते में आइये, नहीं तो नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close