स्वरा भास्कर, नोरा फतेही जैसी हिरोईनों का हुआ रो-रोकर बुरा हाल, इस बॉलीवुड हस्ती ने दुनिया को कहा अलविदा

सेहर लतीफ का नाम फिल्म 'गोल्ड', 'शकुंतला देवी' और 'नोबेलमैन' जैसी फिल्मों में बतौर एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर भी जुड़ा था।

जानी मानी कास्टिंग डायरेक्टर सेहर अली लतीफ का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक सेहर लतीफ की दोनों किडनियां खराब हो चुकी थी। मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में उनका उपचार चल रहा था, लेकिन उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा था।

Swara Bhaskar, Nora Fatehi

सेहर लतीफ़ को लगभग आठ दिन पहले उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। वह एंटीबायोटिक ले रही थीं और ठीक हो रही थीं लेकिन सोमवार को अचानक दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। सेहर लतीफ़ ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी पहचान बनाई थी।

इन फिल्मों को किया था प्रोड्यूस

सेहर लतीफ ने ‘लंच बॉक्स’, ‘मॉनसून शूटआउट’, ‘शंकुतला देवी’, ‘दुर्गामति’, ‘मस्का’ जैसी फिल्मों के अलावा ‘भाग बिनी भाग’ नामक वेब शो की कास्टिंग डायरेक्टर के तौर पर जुड़ीं थीं। उन्होंने नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म ‘मस्का’ और वेब शो ‘भाग बिनी भाग’ को अपने प्रोडक्शन हाउस ‘म्यूटंट फिल्म्स’ के तहत प्रोड्यूस भी किया था।

सेहर लतीफ को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की फिल्मों और वेब शो की कास्टिंग में मदद करने के लिए के लिए भी जाना जाता है, जिसमें ‘फ्यूरियस 7’, ‘टाइगर्स’, ‘मैकमाफिया’, ‘सेंस 8’ आदि शामिल है।

इसके अलावा उन्होंने ‘मिलियन डॉलर आर्म’, ‘लाइन ऑफ डिसेन्ट’ जैसी कई विदेशी फिल्मों में भारतीय कलाकारों की कास्टिंग सेहर लतीफ ने की थी।

सेहर लतीफ का नाम फिल्म ‘गोल्ड’, ‘शकुंतला देवी’ और ‘नोबेलमैन’ जैसी फिल्मों में बतौर एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर भी जुड़ा था। सेहर लतीफ़ के निधन से मनोरंजन जगत में शोक की लहर है। एक्ट्रेस निम्रत कौर ने सेहर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया-‘मुंबई में मुझे जिंदगी देने वाली सबसे प्यारी और दयालु इंसान। अभी तक इस सच को मान नहीं पा रही। ये अचानक हुआ, जिंदगी में इससे भयानक कुछ भी नहीं। मैं दूसरी तरफ आप से मिलने का इंतजार करूंगी।’

casting director sehar latif

लंच बॉक्स के डायरेक्टर रितेश बत्रा लिखते हैं – ‘मुझे यकीन नहीं हो रहा है। दयालु और सच्ची दोस्त के साथ अन्याय। अलविदा सहर, मुझे उम्मीद है कि वहां दूसरी दुनिया है।‘

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने कही ये बात

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने सहर के साथ एक वीडियो पोस्ट किया और कहा- ‘मैं आपको परेशान करती थी क्योंकि मैं आपको बता नहीं सकती कि मैं आपको कितना पसंद करती हूं।’ इसके अलावा सान्या मल्होत्रा, ताहिरा कश्यप, नोरा फतेही, रोहित सराफ, अंगद बेदी ने भी उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *