Rescue: बच्चे की जान बचाने के लिए 8वीं मंजिल पर चढ़ गया शख्स, दांव पर लगा दी जान

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक शख्स एक इमारत की 8वीं मंजिल पर...

नूर सुल्तान। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक शख्स एक इमारत की 8वीं मंजिल पर फंसे बच्चे को रेस्क्यू करता दिखाई दे रहा है। ये वीडियो कजाकिस्तान का बताया जा रहा। इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक इमारत की खिड़की पर एक छोटा सा बच्चा झूल रहा है। इस बच्चे को इस तरह से झूलता देख शख्स ने बच्चे को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल देता है। इस बच्चे को बचाने वाले शख्स की पहचान 37 वर्षीय सबित शोंतकबाएव के रूप में हुई है।

Rescue

 

वीडियो वायरल होने के बाद अब लोग इस शख्स की जमकर तारीफ कर रहे हैं। घटनास्थल पर मौजूद एक सोशल मीडिया यूजर ने इस वीडियो को अपने कैमरे में कैद किया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। वीडियो के साथ कैप्शन भी लिखा है- ‘सबित एक दोस्त के साथ जा रहे थे, तभी उन्होंने इमारत के पास काफी भीड़ देखी, वहां खूब हंगामा भी हो रहा था तभी उनकी नजर बिल्डिंग की 8वीं मंजिल की खिड़की पर लटके एक बच्चे पर पड़ी, ये देखते ही सबित जल्दी से सातवीं मंजिल पर पहुंचे और बच्चे को बचा लिया।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि शख्स बिना किसी झिझक या हेलमेट के तीन साल की बच्ची को बचाने के लिए खिड़की से बाहर चढ़ रहा है। सोशल मीडिया पर देश के आपातकालीन विभाग ने एक मैसेज भी लिखा है कि उन्हें सुबह 10 बजे के आसपास उन्हें सूचना मिली थी कि एक बच्चा नूर-सुल्तान की डाला स्ट्रीट स्थित एक इमारत की खिड़की पर लटका हुआ है, इसके बाद सात कर्मियों और उपकरणों की 2 यूनिट को घटनास्थल पर भेजा गया था लेकिन वहां पहुंचने पर पता चला कि किसी शख्स ने आठवीं मंजिल पर लटके एक बच्चे का रेस्क्यू कर लिया है।

रेस्क्यू के दौरान सबित के दोस्त सागी भी मौजूद रहे। सागी ने ही अपार्टमेंट के अंदर से सबित का पैर पकड़े रखा था। बता दें कि जैसे ही ये वीडियो वायरल हुआ, तो कजाकिस्तान गणराज्य के पहले उप मंत्री, मेजर जनरल कुलशिम्बायेव इब्रागिम बतिर ने शोंतकबायेव और उनके दोस्त को सम्मानित किया।