रईस बिजनेसमैन ने कामवाली बाई पर लगाया ऐसा आरोप, हर जगह हो रही बेइज्जती

मेड ने आरोपों से मना किया मगर उसे मामले में अपराधी करार कर 2 साल की सजा भी सुना दी गई।

चांगी हवाई अड्डा संगठन के अध्यक्ष ल्‍यू मुन लियोंग तथा उनकी पुरानी मेड पार्ती लियानी के बीच चले अदालती मामले ने पूरे सिंगापुर में इंकलाब की लहर दौड़ा दी है। इस घटना के चलते सिंगापुर के हवाई अड्डे ऑपरेटर के अध्यक्ष को खासी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

Woman Crime

दरअसल, न्यायाधीश ने उस मेड को बरी कर दिया है जिसपर ल्‍यू के परिवार ने चोरी का इल्जाम लगाया था। इतना ही नहीं न्यायाधीश ने भी इस घटना की आलोचना की है। ल्‍यू मुन लियोंग से जुड़े इस मामले ने उस सिस्‍टम पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं जिसने कम सैलरी पर काम करने वाले घरेलू नौकरों की तुलना में राज्‍य के रईस व्यापारी के पक्ष में निर्णय दिया।

विरोध के चलते 74 वर्षीय ल्‍यू ने गुरुवार देर रात ग्रुप के चेयरमैन की कुर्सी से इस्‍तीफा देने की घोषणा की और कहा है कि ‘मैं अपनी मौजूदा स्थिति से विचलित नहीं होना चाहता हूं।’ उन्होंने कहा कि वह कई अन्य कम्पनियों के पदों से भी हट रहे हैं।

ये है घटना

साल 2016 में ल्‍यू की फैमिली ने पार्ती लियानी को ये कहकर जॉब से निकाल दिया था कि उसने किमती वस्तुएं तथा कपड़े समेत $24,800 डॉलर (करीब 18 लाख रुपए) के सामान की चोरी की है। मेड ने आरोपों से मना किया मगर उसे मामले में अपराधी करार कर 2 साल की सजा भी सुना दी गई।

इसके उपरान्त अदालत में की गई अपील में जज ने इस फैसले को पलट दिया और कहा कि ल्‍यू फैमिली का उसके विरूद्ध आरोप दायर करने का ‘मकसद अनुचित’ था। दरअसल, कोर्ट ने सुनवाई में पाया कि मेड अफसरों के विरूद्ध एक शिकायत दर्ज कराने वाली थी कि उससे बिजनेसमैन के घर के अलावा ल्‍यू के बेटे के घर और दफ्तर की भी सफाई करवाई जाती है, जो कि अवैध है।

न्यायाधीश ने कहा कि इससे पता चलता है कि इन चोरी के आरोपों के पीछे मकसद सही नहीं था। साथ ही न्यायाधीश ने ल्‍यू के बेटे कार्ल की विश्‍वसनीयता पर भी प्रश्न उठाए।

इंसाफ होने के बाद ल्‍यू ने एक भाषण में कहा कि मेरे परिवार और मैंने पुलिस के साथ पूरा सहयोग किया और जरूरत होने पर बयान तथा एवीडेंस दिए। हम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *