मैच से ठीक पहले Rishabh Pant की हर तरफ हो रही जमकर तारीफ, कारण जानकर हैरान रह जाएंगे आप

दिल्ली के फैंस बल्ले से धमाल मचाने वाले Rishabh Pant से कप्तानी में भी अपनी प्रतिभा दिखाने की उम्मीद कर रहे थे।

IPL के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को पहुंचाने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद रिषभ पंत (Rishabh Pant) को इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की कमान सौंपी गई थी। दिल्ली के फैंस बल्ले से धमाल मचाने वाले रिषभ से कप्तानी में भी अपनी प्रतिभा दिखाने की उम्मीद कर रहे थे।

Rishabh Pant

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में दिल्ली का पहला मैच CSK के विरूद्ध था। इस मैच में पंत (Rishabh Pant) ने अपनी शानदार कप्तानी का उदाहरण दिखाया और इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीमों में से एक को हराकर कैपिटल्स के अभियान की शुरुआत की। दिल्ली को अपने अगले मैच में राजस्थान रॉयल्स से हार का सामना करना पड़ा था। किंतु उसके बाद कप्तान पंत की अगुवाई में DC ने पंजाब किंग्स, MI और SRH को हराकर हैट्रिक से जीत दर्ज की।

पंत की कप्तानी में दिल्ली की शानदार शुरुआत

DC ने अपने पहले 8 मैचों में 6 मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए अपना दावा मजबूत किया था, जब कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण इंडियन प्रीमियर लीग को स्थगित कर दिया गया था। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने लीग के दूसरे चरण को यूएई में आयोजित करने का फैसला किया और दुबई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली का सामना SRH से हुआ। कैपिटल्स ने यहां भी जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की और अपनी लीग में 14 में से 10 मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया, अंक तालिका में शीर्ष पर रही।

2012 के बाद लीग मुकाबलों में दिल्ली का ये बेस्ट प्रदर्शन है। 2012 में दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) ने लीग में 11 मैच जीते थे, जबकि दिल्ली ने 2009 में 10 मैच जीतकर आखिरी चार में जगह बनाई थी।

2012 के बाद DC ने जीते सबसे ज्यादा मैच

रिषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में दिल्ली ने 2012 से अब तक लीग में 10 या उससे अधिक मैच जीते हैं। पिछले सीजन में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में डीसी ने 9 मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया और फाइनल में जगह बनाई। पंत का कप्तानी का रिकॉर्ड अब तक शानदार रहा है और दिल्ली के फैंस एक कदम आगे बढ़कर दिल्ली को पहली बार खिताब दिलाने की उम्मीद कर रहे होंगे।

जब से पंत (Rishabh Pant) को कप्तानी दी गई है, उनका बल्ला भी पुराने अंदाज में बोलने लगा है और जब कप्तान निडर होकर खेलने जा रहा है तो उसका असर पूरी टीम पर दिख रहा है। ऐसे में डीसी के फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि रिषभ पंत आईपीएल के पहले सीजन से चल रहे सूखे को खत्म कर दें।

इंडियन इकॉनमी के लिए आई गुड न्यूज, 2022 में चीन-अमेरिका को भी पीछे छोड़ देगा हिंदुस्तान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *