टीम इंडिया से बाहर होंगे ऋषभ पंत! ये 2 खिलाड़ी लेंगे उनकी जगह; जानें वजह

अफ्रीका के खिलाफ बताया जा रहा है कि अगली बार टीम इंडिया में दो क्रिकेटर को मौका मिल सकता है

टीम इंडिया vs साउथ अफ्रीका के मध्य चल रही तीन मुकाबलों की टेस्ट श्रंखला का निर्णायक मैच इन दिनों केपटाउन में खेला जा रहा है, जिसमें इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी परन्तु यह निर्णय़ भारत के लिए ठीक नहीं रहा, क्योंकि कोहली सेना पहली पारी में महज 223 रन पर आल आउट हो गयी थी।

Rishabh Pant

इस दौरान सबकी निगाहें भारत के युवा विकेटकीपर रिषभ पंत पर थी, मगर वह एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए। इस मुकाबले की पहली पारी में पंत ने 50 गेंदों का सामना किया और सिर्फ 27 रन बनाए। ऐसे में उन्होंने एक बार फिर अपने फैंस को निराश किया और चर्चा होने लगी कि पंत को जल्द ही टीम से बाहर किया जा सकता है। तो वहीं उनकी जगह दो खिलाड़ियों में से कोई एक लेगा।

पहला क्रिकेटर

केएस भारत एक युवा विकेटकीपर बैट्समैन है जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में हमेशा बढ़िया बैटिंग की है। इसके अतिरिक्त विकेटकीपिंग के मामले में भी केएस रिषभ से अच्छे है, मगर फिर भी भारतीय चयनकर्ता इनके ऊपर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि अबकी बार उनको मौका मिल सकता है।

दूसरा क्रिकेटर

ऋद्धिमान साहा इंडिया संग इस वक्त साउथ अफ्रीका टूर पर ही है, किंतु उन्हें रिषभ की वजह से टीम में बिल्कुल भी चांस नहीं दिया जा रहा है और उन्हें बेंच पर ही बैठना पड़ रहा है। ऋद्धिमान के पास रिषभ के मुकाबले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का ज्यादा अनुभव है, इस वजह से प्लेइंग XI में ऋद्धिमान को चांस दिया जाना चाहिए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close