Rishabh Pant की इन 3 बड़ी चूक ने टीम इंडिया का बड़ा किया गर्क, दूसरी बार मिली शर्मनाक शिकस्त

Rishabh Pant: टीम इंडिया में बतौर कप्तान ऋषभ पंत की शुरुआत खराब रही है. उनकी कप्तानी में अब तक टीम को दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. दूसरे मैच में 4 विकेट से ऋषभ पंत की 3 बड़ी चूक हुई। ये 3 बड़ी गलतियां बनीं टीम की हार की सबसे बड़ी वजह, नहीं तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था।

Rishabh Pant

कार्तिक को सातवें नंबर पर बल्लेबाजी
दिनेश कार्तिक इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी उनकी शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली थी. इस मैच की पहली गलती ऋषभ पंत की थी कि वह कार्तिक को 7वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए ले आए। पंत ने दिनेश कार्तिक से पहले अक्षर पटेल को मौका दिया, वह 11 गेंदों में 10 रन ही बना सके। वहीं कार्तिक ने 21 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाए।

अक्षर पटेल द्वारा फेंका गया 1 ओवर
अक्षर पटेल इस सीरीज में बतौर ऑलराउंडर खेल रहे हैं। पंत (ऋषभ पंत) ने दूसरे टी20 में अक्षर पटेल का सिर्फ एक ओवर फेंका और उन्हें छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया. पंत को अगर टीम में सिर्फ एक बैटिंग ऑलराउंडर खेलना होता तो दीपक हुड्डा अच्छे विकल्प हो सकते थे। हुड्डा अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

चहल को गलत समय पर ओवर दिया
दक्षिण अफ्रीका को आखिरी 5 ओवर में मैच जीतने के लिए 34 रनों की जरूरत थी। इस मौके पर रन रोकने की जरूरत पड़ी लेकिन ऋषभ पंत ने 16वां ओवर भुवनेश्वर कुमार, आवेश या हर्षल पटेल की जगह युजवेंद्र चहल को दिया. चहल ने इस ओवर में 23 रन खर्च किए और मैच टीम के हाथ से निकल गया।