Road Safety: DM ने दिया शख्त आदेश, कहा- खराब हो चुकी सड़कों की जल्द कराई जाए मरम्मत

डीएम कुमार प्रसाद द्वारा एआरटीओ से कहा गया कि स्कूल बहनों का शत प्रतिशत फिटनेस होना अनिवार्य है जिन विद्यालयों के स्कूल बहन की फिटनेस नहीं कराई गई है उन विद्यालयों के प्रबंधकों को नोटिस जारी किए जाएं।

लखनऊ।। गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम कुमार प्रशांत द्वारा सड़क सुरक्षा (Road Safety) समिति की बैठक की गई जिसमें डीएम कुमार प्रशांत ने कहा है कि जो सड़कें खराब हो चुकी है और गड्ढों में तब्दील हो गई हैं उन सड़कों की मरम्मत कराई जाए और पोल शिफ्टिंग के कार्य में तेजी लाई जाए ।

इसी के साथ डीएम कुमार प्रशांत द्वारा कहा गया कि यह भी जांच की जाए कि जो स्कूल बाहन अधूरे मानकों से संचालित किए जा रहे हैं ।उन विद्यालय के प्रबंधकों के खिलाफ एआरटीओ एवं पीटीओ के द्वारा कार्रवाई की जाए किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बता दें कि जिला कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम कुमार प्रशांत ने सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार सीओ सिटी विनय कुमार द्विवेदी एआरटीओ सोहेल अहमद पीडब्ल्यूडी एक्सईएन अमर सिंह हेमंत कुमार प्रमोद कुमार के अलावा अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ सड़क सुरक्षा (Road Safety) समिति की बैठक की गयी डीएम ने कहा शहर के इंदिरा चौक दाता गंज चौराहा वजीरगंज बिसौली रोड एवं उसावा अलापुर रोड को गड्ढा मुक्त करा कर सड़कों की जर्जर स्थिति सुधारी जाए।

दातागंज चौराहे से नवादा तक पोल शिफ्टिंग का कार्य तेज गति से कराया जाए और यहाँ गंदगी बनी रहती है इसके लिए साफ-सफाई का भी विशेष ख्याल रखा जाए उच्च क्वालिटी की लाइट लगाई जाए और आवश्यकता अनुसार स्थानों पर सड़क सुरक्षा सहायता एवं यातायात नियमों के बोर्ड लगाए जाएं।

डीएम कुमार प्रशांत ने यह भी निर्देश दिए कि जिले में रोडवेज बसें सड़क के किनारे उचित जगह पर खड़ी की जाए जिससे सड़क पर अन्य वाहनों के चलने में कोई दिक्कत ना हो डीएम ने यह भी कहा कि बिजली विभाग द्वारा सड़क किनारे जगह-जगह खंभे लगा दिए जाते हैं पोल लगने से पहले पीडब्ल्यूडी से अनुमति लेने के बाद ही विभाग द्वारा खंभे लगाए जाएं क्योंकि जब सड़क का चौड़ीकरण होता है तब पोल शिफ्टिंग में समस्या उत्पन्न होती है।

डीएम कुमार प्रसाद द्वारा एआरटीओ से कहा गया कि स्कूल बहनों का शत प्रतिशत फिटनेस होना अनिवार्य है जिन विद्यालयों के स्कूल बहन की फिटनेस नहीं कराई गई है उन विद्यालयों के प्रबंधकों को नोटिस जारी किए जाएं।

परिवहन विभाग द्वारा चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा माह के तहत सड़क दुर्घटनाओं को दृष्टिगत रखते हुए दो पहिया वाहन रैली स्कूली बच्चों से पैदल रैली तहसील एवं ब्लॉक पर सड़क सुरक्षा (Road Safety) जागरूकता का कार्यक्रम के माध्यम से संदेश दिया गया कि यातायात नियमों का पालन करके सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है

मंगल ग्रह पर ‘रोवर’ के सफल अभियान के पीछे भारत की बेटी स्वाति की रही अहम भूमिका

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *