जनता को तगड़ा झटका, रेलवे ने बढ़ाया 5 गुना किराया

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस समर सीजन में रेलवे स्टेशनों पर ओवर क्राउंडिग को रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट के भाव में ये इजाफा किया गया है।

नई दिल्ली॥ जनता को एक बार फिर से तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, रेलवे ने अब टिकट पर पांच गुना ज्यादा फीस बढ़ा दी है। जिससे यात्रा करने वालों की जेब पर बुरा असर पड़ सकता है।

railway platform

खबर के मुताबिक सेंट्रल रेलवे ने प्लेटफॉर्म पर बढ़ने वाली भीड़ को रोकने के लिए मुम्बई मेट्रोपोलिटन रिजन के कुछ स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के किराए में 5 गुना बढ़ोतरी कर दी। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रेलवे ने ये निर्णय लिया है। प्लेटफॉर्म टिकट का ये रेट 24 फरवरी से प्रभावी है और इस साल 15 जून तक लागू रहेगा।

एक अफसर ने समाचार एजेंसी से मंगलवार को बात करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस समर सीजन में रेलवे स्टेशनों पर ओवर क्राउंडिग को रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट के भाव में ये इजाफा किया गया है।

इन स्टेशनों पर बढ़ी है टिकट की कीमत

सेंट्रल रेलवे ने मुम्बई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर और लोकमान्य तिलक टर्निमस और ठाणे, कल्याण, पनवेल और भिवंडी रोड स्टेशनों पर प्‍लेटफॉर्म टिकटों के दाम दस रुपए से बढ़ाकर पचास रुपए कर दी है

ज्ञात करा दें कि इससे पहले भी रेलवे ने कई स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के किराए में इजाफा करने का निर्णय लिया था। 2020 में पुणे डिवीजन में प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत पांच गुना बढ़ाकर पचास रुपए कर दी गई थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *